जानिए, यूपी में RT-PCR टेस्ट की कीमत कितनी है, घर और लैब से जांच कराने के अलग-अलग प्राइज क्या हैं

यूपी में आरटी पीसीआर टेस्टिंग के लिए सरकार ने 600 रुपए से 1600 रुपए की कीमत तय की है. यूपी में आरटी-पीसीआर टेस्ट के 1600 से ज्यादा रुपये वसूल नहीं किए जा सकते.

लखनऊ. देश के कई राज्यों में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना अपना कहर बरपा रहा है. प्रदेश में कोरोना के हजारों मामले सामने आ रहे हैं. सोमवार को भी यूपी में कोरोना के 2 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे. इसके अलावा यहां कोरोना से 19 मरीजों की मौत भी हो गई थी. यूपी में रोजाना कोरोना के हजारों एंटीजन और आरटी पीसीआर टेस्ट (Real-Time Polymerase Chain Reaction test) किये जा रहे हैं.

बतादें कि यूपी में आरटी पीसीआर टेस्टिंग के लिए सरकार ने 600 रुपए से 1600 रुपए की कीमत तय की है. यूपी में आरटी-पीसीआर टेस्ट के 1600 से ज्यादा रुपये वसूल नहीं किए जा सकते. योगी सरकार ने 10 सितंबर को इसकी सीमा तय कर दी गई है. पहले इस टेस्ट के 2500 रुपये लिए जाते थे.

राज्‍य सरकार ने कोरोना जांच के लिए प्राइवेट लैब में लिया जाने वाला शुल्क 1,600 रुपये तय कर दिया है. जांच के लिए इससे ज्यादा पैसे लिए जाने की शिकायत मिली, तो लैब के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

कम हो सकती है टेस्ट की कीमत
यूपी में कोरोना जांच की कीमत में और कमी हो सकती है. दरअसल, सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने निजी संस्थाओं द्वारा की जाने वाली कोविड-19 संबंधी जांच दर को ‘वाजिब’ बनाने का निर्देश दिया था. योगी ने निर्देश दिया कि ऐसा ऐप विकसित किया जाए, जिससे आमजन को अपने नजदीकी कोविड जांच केंद्रों की जानकारी प्राप्त हो सके. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि निजी जांच संस्थाओं द्वारा की जाने वाली जांच की दर को पुनर्निर्धारित करते हुए वाजिब बनाया जाए.साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।साभार-दैनिक भास्कर

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version