Thursday, December 2, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

पीलीभीत: टाइगर रिजर्व से बाहर रिहायशी इलाके में दिखा बाघ, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल, वन विभाग अलर्ट

पीलीभीत टाइगर रिजर्व से सटे रिहायशी इलाकों में बाघ की चहलकदमी देखी गई है. यही नहीं, कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया और वायरल कर दिया. वीडियो के सामने आने के बाद वन विभाग लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है.

पीलीभीत: पीलीभीत में इन दिनों जंगल से बाहर रिहायशी इलाके में खेतों किनारे बाघ की चहल कदमी से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. जिसे लेकर स्थानीय लोगों व राहगीरों ने बाघ की चहल कदमी के कुछ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किये. ये जानकारी सामने आने के बाद, जिला वन अधिकारी नवीन खंडेलवाल ने ग्रामीणों को अलर्ट रहने के निर्देश जारी कर दिये. दूसरी तरफ, वन विभाग की टीम मॉनीटरिंग करने में जुटी है.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

पीलीभीत के थाना माधोटांडा क्षेत्र के इलाकों से तस्वीरें सामने आई है. दरअसल थाना माधोटांडा क्षेत्र में टाइगर रिजर्व से निकलकर बाघ इन दिनों खेतों में विचरण करते दिखाई दिया. वीडियो के मुताबिक, एक झोपड़ी व गन्ने के खेत के पास बाघ घूम रहा था कि अचानक इलाके के कुत्ते आ गए और बाघ पर भौंकने लगे. इतना ही नहीं कुत्तों की संख्या ज्यादा होने पर जंगल के राजा बाघ ने हिम्मत तोड़ दी और कुत्तों ने बाघ को दौड़ाया भी, जिसका वीडियो राहगीरों ने अपने कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. वहीं, वन विभाग की टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर बाघ की मॉनिटरिंग करना शुरू कर दी है. साथ ही ग्रामीणों को अलर्ट रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

टाइगर रिजर्व में बढ़ी बाघों की संख्या

आपको बता दें, कि सामने आये सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 65 से अधिक टाइगर की संख्या हो गई है. हाल ही में, टाइगर की संख्या बढ़ने पर पीलीभीत टाइगर रिजर्व को ग्लोबल tx2 अवार्ड भी मिला है. यहां अक्सर बाघ जंगल से निकलकर रिहायशी इलाकों में विचरण करते देखे जाते हैं, जिसको लेकर वन विभाग लगातार कड़ी मशक्कत कर बाघों की मॉनिटरिंग करने में जुटा रहता है.

डीएफओ नवीन खंडेलवाल ने बताया कि इलाके में बाघ की चहल कदमी देखी गई है. जिसे लेकर ग्रामीण क्षेत्र के लोग अकेले ना जाएं, खेतों पर जाते समय शोर मचा कर जाएं या वन विभाग की टीम को साथ लेकर जाएं. हम लगातार मॉनिरिंग कर रहे हैं.साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!