ख़बरें राज्यों सेनियुक्तियाँ

खुशखबरी! उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के 18912 पदों पर बंपर भर्तियां, जानें पूरी प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस की बंपर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। आप भी यदि राज्य में सरकारी नौकरी का सपना देखते हैं तो यह आपके लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने पुलिस में 18912 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसकी परीक्षा आने वाले महीनों में जल्द कराई जाएगी।

इसमें सबसे ज्यादा 9534 पद पुलिस सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के हैं। बोर्ड के अध्यक्ष आरके विश्वकर्मा ने बताया कि पुलिस सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 9534 और पुलिस सब इंस्पेक्टर (गोपनीय), सहायक पुलिस सब इंस्पेक्टर (लिपिक) व सहायक उप निरीक्षक (लेखा) के 1329 पदों पर सीधी भर्ती के लिए कार्यदायी संस्था के चयन की कार्रवाई पूरी कर ली गई है। एमओयू को अनुमोदन के लिए शासन के पास भेजा गया है। अनुमोदन के बाद परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि जेल वार्डर, फायरमैन व कांस्टेबल घुड़सवार की सीधी भर्ती 2016 के 5805 पदों पर भर्ती से संबंधित परीक्षा 19 व 20 दिसंबर 2020 को कराई जाएगी। उत्तर प्रदेश पुलिस रेडिया शाखा में प्रधान परिचालक, प्रधान परिचालक (यांत्रिक), सहायक परिचालक एवं कर्मशाला कर्मचारी की सीधी भर्ती 2020 के 2244 पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए कार्यदायी संस्था के चयन की प्रक्रिया चल रही है।

महत्वपूर्ण तिथि, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया, आयु सीमा आदि संबंधित जानकारी जल्द ही बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

 

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *