Saturday, December 4, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबरराष्ट्रीय

ग्रेटर नोएडा, चार चरणों में होगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर का निर्माण

  • दूसरे चरण में 1365 हेक्टेयर जमीन का किया जाना है अधिग्रहण                                                 
  • जमीन अधिग्रहण की अनुमति के साथ ही कुल कीमत का 10% पैसा भी जारी करने की मांग

ग्रेटर नोएडा। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर के प्रथम चरण के निर्माण को लेकर ज्युरिक कंपनी से करार होने के बाद दूसरे चरण की प्रक्रिया पर भी काम शुरू कर दिया गया है। यमुना प्राधिकरण ने दूसरे चरण के लिए जमीन अधिग्रहण का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेज दिया है। जमीन अधिग्रहण की अनुमति के साथ कुल कीमत का 10% पैसा भी जारी करने की मांग की गई है।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण चार चरणों में होना है। दूसरे चरण में 1365 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाना है। शासन की अनुमति के बाद यह प्रस्ताव जिला प्रशासन को भेजा जाएगा, ताकि जमीन अधिग्रहण का काम शुरू हो सके।

ज्ञात हो कि जेवर एयरपोर्ट के पहले चरण के लिए 1334 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है। पहले चरण के निर्माण के लिए ज्यूरिक कंपनी से करार हो चुका है। इसका मास्टर प्लान आगामी 7 दिसंबर तक फाइनल हो जाएगा। यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण वनियाल के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह ने बताया कि जेवर एयरपोर्ट का निर्माण 4 चरणों में पूरा किया जाना है।

पहले चरण की जमीन ली जा चुकी है अब दूसरे चरण की जमीन का अधिग्रहण किया जाना है दूसरे चरण में 1365 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण होना है इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेजा भेज दिया गया है। शासन से जमीन अधिग्रहण की अनुमति मांगी गई है साथ ही जमीन की कीमत का 10% पैसा भी मांगा गया है ताकि प्रक्रिया शुरू की जा सके।साभार-निवाण टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!