Friday, December 3, 2021
गाज़ियाबाद के गुनहगारताजा खबर

गाजियाबाद, चेक पर नाम बदलकर 1.76 लाख रुपए निकालने का लगा आरोप

  • जिला मिर्जापुर स्थित एसबीआई शाखा के एक खाते में रकम ट्रांसफर की गई
  • 30 अक्टूबर को उन्होंने भुगतान के लिए बैंक के ड्रॉप बॉक्स में डाला था चेक

गाजियाबाद। चेक पर नाम बदलकर 1.76लाख रुपए का भुगतान कराने का मामला सामने आया है। थाना सिहानी गेट क्षेत्र स्थित बैंक शाखा के ड्रॉपबॉक्स से चेक चोरी करने और नाम बदलकर जिला मिर्जापुर स्थित एसबीआई शाखा के खाते में रकम ट्रांसफर कराने का आरोप लगा है।

ट्विटर पर पुलिस और आरबीआई को शिकायत की गई है कि शिकायतकर्ता प्रियंका शुक्ला इलेक्ट्रॉनिक गैजेट होलसेल पर बिक्री करती है। गांधीनगर में उनका कार्यालय है और यही की एक बैंक की शाखा में फर्म का खाता है। प्रियंका ने ट्विटर पर शिकायत कर बताया गया कि एक क्लाइंट ने 27 अक्टूबर को करीब 1.76 लाख का यस बैंक का चेक दिया था। 30 अक्टूबर को उन्होंने भुगतान के लिए बैंक के ड्रॉप बॉक्स में चेक डाला था, मगर उनके खाते में भुगतान नहीं आया।

क्लाइंट से जानकारी मिली कि चेक के जरिए मिर्जापुर स्टेट एसबीआई की शाखा में कर्मा देवी के खाते में 1.76 लाख रूपए ट्रांसफर करा दिए गए। प्रियंका का आरोप है कि बैंक के ड्रॉपबॉक्स से चेक चोरी कर फर्जीवाड़े को अंजाम दिया गया ।है ट्विटर पर शिकायत के बाद लखनऊ से मामले की जांच के आदेश दिए हैं। एसएचओ सिहानी गेट कृष्ण गोपाल शर्मा का कहना है कि फिलहाल शिकायत नहीं मिली है। इस संबंध में बैंक शाखा से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई। वहीं जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक एस पी यादव का कहना है कि बैंक के ड्रॉप बॉक्स में चेक डालने की तस्दीक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से ही हो सकती है ।साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!