Tuesday, November 30, 2021
ताजा खबरमेरा गाज़ियाबादशिक्षा

गाजियाबाद, विद्यालय में व्यवस्थाएं ठीक नहीं होने पर डीआईओएस ने किया निर्देशित

गाजियाबाद। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बुधवार को गांधी स्मारक इंटर कॉलेज मंडोला का औचक निरीक्षण के दौरान प्रधानाचार्य विद्यालय में मौजूद नहीं थे। साथ ही 4 शिक्षक बिना प्रदान प्रार्थना पत्र भी आकस्मिक अवकाश पर मिले इसके अलावा कक्षा में पढ़ाई की व्यवस्था भी ठीक नहीं मिलने पर डीआईओएस ने व्यवस्थाओं और शिक्षा गुणवत्ता में सुधार के निर्देश दिए।

जिला विद्यालय निरीक्षक रवि दत्त शर्मा ने बताया कि विद्यालय में प्रधानाचार्य प्रेम सिंह विद्यालय में मौजूद नहीं थे। विद्यालय में जानकारी दी गई कि वह किसी जरूरी काम से बाहर गए हैं। वहीं 4 शिक्षक बिना प्रार्थना पत्र भी आकस्मिक अवकाश पर और एक शिक्षक शासन संबंधी कारणों से अवकाश पर थे। सभी को निर्देशित किया गया है कि भविष्य में प्रार्थना पत्र प्राप्त कर अवकाश प्रदान किया जाए। इसके अलावा 1000 में से केवल 255 छात्र छात्राओं के अभिभावकों की लिखित सहमति पर उपस्थित मिले।

डीआईओएस ने प्रधानाचार्य से कहा कि अभिभावकों को बैठक कर प्रेरित किया जाए। इसके अलावा कक्षाओं में निरीक्षण के दौरान शिक्षिका हिंदी की कक्षा ले रही थी, तो वही ब्लैक बोर्ड पर अंग्रेजी विषय का कार्य किया हुआ था। वहीं दूसरी कक्षा में शिक्षक रसायन विज्ञान की कक्षा ले रहे थे और ब्लैक बोर्ड पर गणित विषय से संबंधित कार्य लिखा हुआ था। रसायन विज्ञान का सूत्र भी छात्र-छात्राओं द्वारा नहीं बताया गया।साभार-नैशनल रफ्तार

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!