हाथरस मामले में UP के DGP ने दिया ये जवाब, कहा- शव का अंतिम संस्कार…

हाथरस गैंगरेप मामले में लगातार यूपी पुलिस और प्रशासन की लापरवाही सामने आ रही है। इस मामले में स्थानीय पुलिस ने लापरवाही बरते हुए बिना परिवार के ही रेप पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

नई दिल्‍ली। हाथरस गैंगरेप मामले में लगातार यूपी पुलिस और प्रशासन की लापरवाही सामने आ रही है। इस मामले में स्थानीय पुलिस ने लापरवाही बरते हुए बिना परिवार के ही रेप पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं, हाथरस के डीएम का भी आडियो वायरल हुआ, जिसमें वह पीड़िता के परिवार पर दबाव डाल रहे हैं। अब यूपी के डीजीपी एचसी अवस्थी ने हारथस मामले में टिप्पणी करने से इनकार दिया।

उत्तर प्रदेश DGP एचसी अवस्थी से जब मीडिया ने हाथरस कांड के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि इसके बारे मैं कोई टिप्पणी नहीं कर सकता है। ये स्थानीय स्तर के निर्णय हैं। अर्थात यूपी के डीजीपी ने सारा मामला स्थानीय पुलिस और प्रशासन पर डाल दिया। एचसी अवस्थी ने हाथरस पीड़िता के शव का बिना परिवार की अनुमति के अंतिम संस्कार करने के सवाल पर भी कोई जवाब नहीं दिया।

यूपी के मुख्य सचिव बोले- हाथरस घटना बेहद दु:खद है…

उत्तर प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने प्रेसवार्ता कर कहा कि हाथरस घटना बेहद दु:खद है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने परिवार से मिलने के लिए भेजा है। रेप के आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. उन्होंने आगे कहा कि SIT का काम जारी है। पीड़ित परिवार के बयान को लेकर सीएम योगी को शनिवार को पहली रिपोर्ट मिली। इसके बाद 5 अधिकारियों को सस्पेड किया गया है।

अवनीश अवस्थी ने आगे कहा कि पुलिस के आलाधिकारी राहुल-प्रियंका से बात कर रहे हैं। कोई बीच का रास्ता निकालने को कोशिश जारी है। शाम 5 बजे होटल मौर्या में राजद, कांग्रेस, सीपीआई, सीपीएम और वीआईपी पार्टी की संयुक्त प्रेस वार्ता होगी। गांव में सुरक्षा की व्यवस्था स्थाई रूप से बनी रहेगी। जनप्रतिनिधियों से भी मुलाकात की है। एसआईटी अपना पूरा काम करेगी. हारथस जाने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत 5 लोगों को जाने की अनुमति दे दी गई है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version