प्रशासन की बड़ी कार्रवाई – माफिया अतीक अहमद से 89 करोड़ रुपये के भूखंडों का कब्जा वापस लिया

पूर्व सांसद और माफिया डॉन अतीक अहमद की संपत्तियों की कुर्की के अलावा प्रशासन ने जमीनों पर किये गये अवैध कब्जे को हटा दिया। इस तरह करोड़ों की जमीन जिला प्रशासन ने मुक्त कराई।

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में भू-माफियाओं के अवैध कब्जे वाली संपत्ति खाली कराने के प्रदेश सरकार के अभियान के तहत जिला प्रशासन ने पूर्व सांसद और कथित माफिया अतीक अहमद के कब्जे से नजूल के भूखंडों को रविवार को खाली कराया और दोबारा कब्जा प्राप्त किया।

खुल्दाबाद थाना प्रभारी विनीत सिंह के मुताबिक, “अपर जिला मजिस्ट्रेट (नजूल) के आदेश के तहत लूकरगंज में भूखंड संख्या 19 (क्षेत्रफल 4350.22 वर्ग मीटर) और भूखंड संख्या 65 (क्षेत्रफल 2680.95 वर्ग मीटर) और लूकरगंज में ही भूखंड संख्या भूखंड संख्या 3 एवं 3ए (3148.85 वर्गमीटर) को खाली कराया गया और कब्जा प्राप्त किया गया।”

करोड़ों की है जमीन-

उन्होंने बताया कि जहां भूखंड संख्या 19 और 65 की अनुमानित कीमत 59 करोड़ रुपये है, वहीं भूखंड संख्या 3 एवं 3ए की अनुमानित कीमत 30 करोड़ रुपये है।

इससे पूर्व, शहर के पॉश इलाके सिविल लाइंस के नवाब यूसुफ रोड पर अतीक अहमद द्वारा अवैध रूप से कराए गए निर्माण को प्रशासन ने ढहा दिया था। यह निर्माण 600 वर्ग गज क्षेत्र में कराया गया था।

60 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क-

इसके अलावा, बीते 26 और 27 अगस्त को अतीक अहमद की लगभग 60 करोड़ रुपये मूल्य की सात संपत्तियों को कुर्क किया था। अतीक अहमद वर्तमान में अहमदाबाद की जेल में है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version