दिल्ली: 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर केजरीवाल ने साझा किए कोरोना से लड़ने के सफल उपाय

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा कि आज वह दिन है जब हम स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हैं जिन्होंने राष्ट्र के लिए अपना बलिदान दिया। इसके अलावा, आजादी के बाद से हमारे देश की सुरक्षा के लिए हमारे कई जवानों ने अपनी जान गंवाई है। आइए आज उन सभी को सलाम करते हैं।

केजरीवाल दिल्ली में कोरोना के हालात पर बोले कि जहां तक COVID-19 का सवाल है, दिल्ली वर्तमान में 2 महीने पहले की तुलना में कहीं बेहतर स्थिति में है। हालांकि, देश में प्रतिदिन 60,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं को संबोधित  करते हुए बोले की कुछ और कदम हैं जो हमें महामारी को नियंत्रित करने के लिए अभी उठाने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली को COVID-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ने में होम आइसोलेशन एक बेहतर उपाय था । उदाहरण के लिए अगर 10,000 मामले हैं, तो केवल 1000 गंभीर हैं और उन्हें अस्पतालों में ले जाया जाता है, शेष घर पर ही ठीक हो जाते हैं। इससे 9000 बेड्स की बचत होती है, गांवों में भी इसका पालन किया जा सकता है।

2 महीने पहले दिल्ली में कोरोना के मामले बहुत ज्यादा बढ़ रहे थे, आज स्थिति काफी अच्छी है। हमने प्लाज्मा बैंक, होम आइसोलेशन, टेस्टिंग में बढ़ोतरी, बेड की संख्या में बढ़ोतरी सहित कई कदम उठाए हैं।

मैं लोगों से आम आदमी पार्टी को ऑक्सीमीटर दान करने की अपील करूंगा और हम इन ऑक्सीमीटरों को उन गांवों में भेजेंगे जहां स्थानीय लोग जरूरत के मुताबिक इनका इस्तेमाल कर सके ।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version