गलत सूचना की गल पर गलियाँ करके सील, जिला प्रशासन दे रहा कोरोना की फील

सूर्यनगर, गाजियाबाद। कोरोना संक्रमितों एवं योद्धाओं को लेकर लोगों का व्यवहार उदार होना चाहिए। यही वजह है की कोरोना को मात दे चुके लोगों एवं चिकित्साकर्मियों का विभिन्न मंचों से सम्मान होता रहा है। किन्तु इससे उलट उन गलियों को भी सील करने की घटनाएँ समाने आ रही हैं, जिनमें कोई भी संक्रमित नहीं है। जिससे लोगों को न सिर्फ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, बल्कि भय एवं अवसाद की स्थिति भी उत्पन्न हो रही है।

ताजा मामला गाजियाबाद के सूर्यनगर का है जहाँ अपनी माँ के निधन पर अमेरिका से ए-29, रामपुरी में आए एक व्यक्ति को बिना किसी जाँच के संक्रमित घोषित कर उनके आसपास की सड़कों को सील कर दिया गया। निगम पार्षद श्री कुमार माहेश्वरी के अनुसार मामले में डाॅ. पूनम ने विभागीय गलती स्वीकार की है। इससे पहले भी ए-56, सूर्य नगर के एक व्यक्ति को बिना किसी जाँच के कोरोना संक्रमित बताकर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। जबकि असलियत सामने आने पर दो दिन बाद ही घर छोड़ दिया गया। गंभीर लापरवाही का सिलसिला आगे बढ़ता ही गया और ए-8, सूर्य नगर निवासी को बिना जाँच के कोराना संक्रमित घोषित कर वहाँ की सड़क भी सील कर दिया गया। वहीं गलती का अहसास होने पर अगले ही दिन सड़क खोल दी गई।

बता दें कि सूर्य नगर के वार्ड-94 के सभी संक्रमित ठीक हो चुके हैं। वहीं पिछले करीब 25 दिनों से कोरोना का कोई भी केस सामने नहीं आया है। ऐसे में कहीं केस निकलने के 7 से 10 दिन बाद, तो कहीं मरीज के ठीक होने के बाद सड़कें सील करना, बिना जाँच के संक्रमित घोषित कर अस्पताल में भर्ती करना जिला प्रशासन की गंभीर लापरवाही दर्शाता है।

पार्षद माहेश्वरी की मानें तो चार-पाँच ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जहाँ संक्रमित के ठीक होने के बाद सड़कें सील की गईं। यही वजह है कि उन्होंने इस बावत जिलाधिकारी को पत्र लिखकर गलत जानकारी पर सील हुई सड़कों को सीलमुक्त करने अनुरोध किया है। उनका कहना है कि एकाध गलती को मानवीय भूल माना जा सकता है। लेकिन एक ही वार्ड में कई मामलों का आना इस प्रशासन की कार्यवाही पर सवालिया निशान लगाता है। ऐसे में ये सब डब्ल्यूएचओ का पैसा ऐंठने के लिए किया जा रहा है या सरकार को गुमराह करने के लिए, ये बात समझ से परे है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version