24 घंटे बिजली रही गुल, लोगों ने किया हंगामा

गाजियाबाद। राजनगर एक्सटेंशन की तीन सोसायटियों के लोगों को भीषण गर्मी में 24 घंटे बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। राजनगर एक्सटेंशन की केडीपी ग्रैंड सवाना, अजनारा इंटीग्रिटी और आशियाना सोसायटी में शनिवार रात 10 बजे बिजली गुल हो गई। आशियाना सोसायटी में तो रविवार शाम करीब छह बजे बिजली ठीक हो गई, लेकिन केडीपी ग्रैंड सवाना और अजनारा इंटीग्रिटी सोसायटी के रेजिडेंट्स को 24 घंटे से ज्यादा बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। इसके खिलाफ केडीपी ग्रैंड सवाना के रेजिडेंट्स ने एओए और पावर कॉरपोरेशन के अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। रेजिडेंट्स ने एओए पदाधिकारियों पर कई आरोप लगाए। दूसरी ओर बिजली कटौती के लिए केडीपी ग्रैंड सवाना के पदाधिकारियों ने पावर कॉरपोरेशन के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया। जबकि पावर कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने तीनों सोसायटियों का आंतरिक फॉल्ट बताकर उन्हें ही कटघरे में खड़ा किया है। तीनों सोसायटियों में करीब 12000 रेजिडेंट्स रहते हैं।
लोगों की परेशानी उन्हीं की जुबानी
इंटरनल फॉल्ट के चलते सोसायटी में बीते 24 घंटे से बिजली गुल है। पावर कॉरपोरेशन के अधिकारी रविवार सुबह 4 बजे से ही ठीक करने में जुटे हुए थे। भीषण गर्मी में लोग परेशान हैं। आए दिन होने वाले फॉल्ट को ठीक कराने में एओए पदाधिकारी विफल है।
– धर्मेंद्र चौधरी, निवासी, केडीपी ग्रैंड सवाना
भीषण गर्मी में लगातार 24 घंटे बिजली गुल है। लोग डीजी सेट की महंगी बिजली का उपयोग करने को विवश हैं। बिजली के फॉल्ट से जुड़ी घटनाएं आए दिन होती रहती हैं। उसका स्थाई समाधान कराया जाना चाहिए।
– अजय अग्रवाल, निवासी, केडीपी ग्रैंड सवाना
आए दिन होने वाले बिजली के फॉल्ट और डीजी सेट की महंगी यूनिट का भुगतान करने को रेजिडेंट विवश हैं। एओए पदाधिकारियों से समस्या के स्थाई समाधान कराने की कई बार गुहार लगाई गई है लेकिन समस्या का हल नहीं हो पाया है।
– सुनील धीमान, निवासी, केडीपी ग्रैंड सवाना
अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन पदाधिकारी बोले सोसायटी के मुख्य बिजली मीटर में फॉल्ट था। इस मुख्य बिजली मीटर के रूम को पावर कॉरपोरेशन के अधिकारी ही खोल सकते हैं। सोसायटी की कर्मचारियों को उसका कोई अधिकार नहीं है। बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते शनिवार रात से बिजली गुल है। अधिकारियों ने मीटर रूम का फॉर्म चेक किए बगैर ही लाइन को चालू कर दिया जिससे यह समस्या उत्पन्न हुई। अधिकारियों की इस लापरवाही के चलते लाखों का डीजल फुंक चुका है।
– राजकुमार त्यागी, अध्यक्ष एओए, केडीपी ग्रैंड सवाना
पहले बिजली की सप्लाई में बाहर से व्यवधान हुआ था। बिजली अधिकारियों की जांच में आंतरिक फाल्ट पाया गया। बिल्डर ने बिजली के वीसीबी रूम को मानकों के हिसाब से छोटा बनाया है। इससे एक महीने पहले भी 40 घंटे बिजली गुल रहने की समस्या आई थी। बिल्डर से कई बार शिकायत की गई है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ है।
– नीरज त्यागी, अध्यक्ष, एओए, अजनारा इंटीग्रिटी
पावर कॉरपोरेशन का कोट
राजनगर एक्सटेंशन की तीन सोसायटियों में आंतरिक फॉल्ट के कारण बिजली गुल हुई थी। आशियाना सोसायटी की बिजली को रविवार शाम को ही ठीक करा दिया गया। अजनारा इंटीग्रिटी और केडीपी ग्रैंड सवाना के आंतरिक फाल्ट को ठीक करने के लिए पावर कॉरपोरेशन की टीम सुबह 4 बजे से ही जुटी रही। सोसायटी के अंदर आंतरिक फॉल्ट होने की वजह से समस्या पेश आई है। पावर कॉरपोरेशन की सप्लाई में किसी तरह का कोई व्यवधान नहीं है।
– एसपी सिंह, अधिशासी अभियंता, पावर कॉरपोरेशन

साभार : अमर उजाला।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version