Tuesday, November 30, 2021
अपराधख़बरें राज्यों सेताजा खबर

मोदीनगर : कुछ ऐसे निभाया पुलिस ने फर्ज, पीड़ित के खिलाफ ही शिकायत हुई दर्ज

अधिकारी भले ही कुछ भी दावे करें, लेकिन निचले स्तर के अधिकारियों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा कारनामा मोदीनगर पुलिस का देखने को मिला है। यहां बिना जांच किए पुलिस ने घर में घुसकर छेड़खानी करने वाले आरोपितों की तहरीर पर उल्टा पीड़ित पक्ष के खिलाफ ही एससीएसटी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली। मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तो इसकी पोल खुली। एसएसपी समेत पुलिस के आलाधिकारियों ने एसएचओ मोदीनगर को गलत कार्रवाई पर फटकार लगाई है।

तीन दिन पहले रात में एक गांव में युवती को अकेला पाकर गांव के ही दो युवक घर में घुस गए। उसके माता-पिता उस समय बाहर गए थे। जबकि भाई छत पर सोया हुआ था। आरोपितों ने युवती से दुष्कर्म की कोशिश की। शोर मचाने पर आरोपित ने युवती से मारपीट की। युवती की चीख निकल गई। इसपर भाई छत से नीचे आया तो एक आरोपित वहां से भाग गया और एक को दोनों भाई बहन ने मिलकर पकड़ लिया। मामले की सूचना पीड़ित पक्ष ने पुलिस को दी। पुलिस ने युवती के घर से आरोपित को हिरासत में लिया और उसको थाने ले आई। मामले में पीड़ित पक्ष ने थाने में तहरीर दी और वे अपने घर चले गए। इसके बावजूद पुलिस ने पीड़िता के परिवार वालों के खिलाफ ही एससीएसटी एक्ट, मारपीट सहित अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली। आरोपित को पुलिस ने छोड़ दिया। प्रकरण की जांच सीओ को मिली। सीओ कार्यालय से पीड़ित के पास रिपोर्ट दर्ज होने का फोन गया तो वे हतप्रभ रह गए।

पीड़ित परिवार मोदीनगर थाने के एसएचओ जयकरण सिंह से मिला और ऐसा करने का कारण पूछा तो उन्होंने पीड़ित परिवार को धमकाकर वहां से भगा दिया। इसके बाद पीड़ित परिवार बुधवार को एसएसपी कलानिधि नैथानी से मिलने के लिए गाजियाबाद गया। एसएसपी भी पीड़ित परिवार की आपबीती सुनकर आश्चर्य में पड़ गए। उन्होंने एसएचओ मोदीनगर जयकरण सिंह से घटना की जानकारी ली और पूछा कि युवक को पुलिस ने कहां से पकड़ा तो उन्होंने खुद स्वीकारा कि युवक युवती के घर से ही पकड़ा गया। इसके बाद पुलिस ने एसएचओ को जमकर फटकारा और मामले में तत्काल रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए। एसएचओ जयकरण सिंह का कहना है कि युवक को काफी चोट लगी थी। इसी कारण मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। दूसरे पक्ष की शिकायत पर जांच की जा रही है। इसमें भी रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

साभार : jagran.com

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!