Monday, November 29, 2021
एनसीआरताजा खबरमेरा गाज़ियाबाद

जांच के लिए मिलेंगी 10 अतिरिक्‍त टीमें, हर दिन होंगे 4 हजार टेस्ट

जिले में कोरोना के केस बढ़ने के साथ ही रोकथाम के प्रयास भी तेज हो गए हैं। अब अगले पांच दिनों तक जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रोज चार हजार लोग की जांच किए जाने की योजना है। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए मंडलायुक्त से बीस हजार रैपिड एंटीजन किट की मांग की है। सीएमओ का दावा है कि शनिवार देर शाम तक मांग के अनुरूप एंटीजन किट मिल जाएंगी।

एनसीआर के पांच जिलों के लिए रैपिड एंटीजन किट
बताया गया है कि केंद्र सरकार द्वारा एनसीआर के पांच जिलों के लिए रैपिड एंटीजन किट मंडलायुक्त के पास भिजवा दी गईं हैं। इनका वितरण मेरठ से किया जाना है। सीएमओ डॉ. एन के गुप्ता का दावा है कि बीस हजार एंटीजन किट मिल जाएंगी। इसके साथ ही रोज चार हजार लोग की जांच की जाएगी।

जांच के लिए मिलेंगी प्रशिक्षित 10 अतिरिक्‍त टीमें
जांच के लिए दस अतिरिक्त टीमों को ट्रेनिंग दे दी गई है। सीएमओ का कहना है कि जांच तेज होने से ही कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है। जांच से छ़ुपे हुए रोगी का पता लग जाते है और संक्रमण की संभावना कम हो जाती है।

एंटीजन किट के अलावा होगी आरटी-पीसीआर जांच
एंटीजन किट के अलावा आरटी-पीसीआर जांच भी जारी रहेगी। ट्रू नेट मशीन से जांच और तेज कर दी गई है। इसी क्रम में एमएमजी अस्पताल में शासन के निर्देश पर लैब बनाने की तैयारी भी चल रही है। बता दें कि जिले में कोरोना के सक्रिय केस 1341 हैं वहीं अब तक 1459 लोग स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्‍या की बात की जाए तो यह अभी तीन हजार के पास पहुंचने वाला है। कुल संक्रमितों की संख्‍या 2863 है।

साभार : दैनिक जागरण।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!