सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस दौरान सुरक्षाबलों ने दो आंतवादियों को मार गिराया है। कुलगाम जिले के निपोरा इलाके की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों व आतंकवादियों के बीच फायरिंग शुरू हुई। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम जिले में आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, इलाके में दो आतंकवादी मारे गए हैं। सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में किए गए ऑपरेशन में कोई क्षति नहीं हुई। मारे गए दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के थे। गोला बारूद के साथ 2 पिस्तौल और 3 ग्रेनेड बरामद हुए। ऑपरेशन पूरा हुआ।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को खुफिया एजेंसियों से खबर मिली थी कि कुलगाम के निपोरा में आतंकवादी छिपे हुए हैं। इसके बाद भारतीय सेना के जवानों ने स्थानीय पुलिसकर्मियों की मदद से इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकवादियों की ओर से गोली चलाई गई तो जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। काफी देर तक चले मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया।

उधर, पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार सीमा पार से फायरिंग कर रहा है और गोले दाग रहा है। शुक्रवार को पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ, बारामूला और रजौरी में सीजफायर का उल्लंघन किया और मोर्टार दागे।

पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को LoC से सटे जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर, कस्बा और किरनी सेक्टर में कई बार गोलाबारी की है। भारतीय सेना ने बयान जारी कर बताया कि शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के रामपुर सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलाबारी की है।

भारतीय सेना ने बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। इससे पहले गुरुवार को भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था।

साभार:दैनिक जागरण

Exit mobile version