इंदिरापुरम – CISF रोड पर एसटीपी पाइपलाइन डालने का काम शुरू, लॉकडाउन की वजह से आई थी रुकावट

इंदिरापुरम में स्थित शक्तिखंड चार एसटीपी प्लांट से शोधित पानी की निकासी के लिए सीआइएसएफ रोड की खुदाई कर भूमिगत पाइप लाइन डालने का कार्य किया जा रहा था। इस बीच कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन के घोषणा के बाद निर्माण कार्य को रोक दिया गया था।
लॉकडाउन चार की घोषणा होने के बाद मंगलवार को सीआइएसएफ रोड की खुदाई कर भूमिगत पाइप लाइन डालने का कार्य 25 फीसद कर्मचारियों के साथ शुरू कर दिया गया है। पाइप लाइन डालने का कार्य 30 जून तक पूरा किया जाना था। लाकॅडाउन के कारण काम बंद कर दिया गया था। ऐसे में काम पूरा करने में अभी तीन माह का वक्त लग सकता है।

शक्तिखण्ड चार में जीडीए, जल निगम और नगर निगम के तीन सीवर ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) हैं। इस एसटीपी प्लांट से प्रतिदिन 18 करोड़ 56 लाख लीटर से अधिक सीवर का पानी शोधित होकर नाले के रास्ते हरनंदी नदी में बह जाता है। नाले की क्षमता कम होने के कारण अक्सर नाला ओवरफ्लो होने से सीआइएसएफ रोड पर की स्थिति बनी रहती है। इन समस्याओं के समाधान और एसटीपी के पानी को एनएच-नौ के किनारे बने बड़े नाले तक पहुचने के लिए 15 फरवरी से सीआईएसएफ रोड़ पर भूमिगत पाइप लाइन डालने का काम को शुरू हुआ था। लॉकडाउन के दौरान काम बंद हो गया। मंगलवार को दोबारा काम शुरू किया गया।

ठेकेदार अजय शर्मा ने बताया कि 25 फीसद कर्मचारियों के साथ काम शुरू किया गया है। साथ ही प्रयास किया जा रहा अन्य कर्मचारियों को बुलाकर जल्द से जल्द पाइप लाइन डालने का कार्य पूरा किया जा सके।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें.
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version