औरैया हादसे पर सीएम योगी का सख्‍त एक्‍शन, 2 अधिकारी सस्‍पेंड, मृतकों को 2-2 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्वरित एक्शन लेते हुए फतेहपुर सीकरी आगरा के एसएचओ, कोसी कला मथुरा के एसएचओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा संबंधित पुलिस उपाधीक्षकगण एवं अपर पुलिस अधीक्षकों को कड़ी चेतावनी दी गई है।

मुख्यमंत्री ने हादसे पर दु:ख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 मुआवजे का ऐलान किया है। उधर, ट्रक के मालिक और ड्राइवर दोनों के खिलाफ हत्या की साजिश का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ट्रक को तत्काल सीज करने के आदेश दे दिए गए हैं।

सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि घटना में घायल हुए श्रमिकों को तत्काल उपचार मुहैया कराया जाए। उनकी हरसंभव मदद की जाए और राहत पहुंचाई जाए। औरैया सड़क हादसे में अब तक 24 मजदूरों की मौत हो चुकी है, जबकि 35 से ज्यादा मजदूर घायल हैं।

राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री ने जताया दुख
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने औरैया सड़क हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, ‘औरैया, उत्तर प्रदेश में हुई सड़क दुर्घटना के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है। स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रभावित लोगों की मदद के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दु:ख जताया है। पीएम ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें.
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version