उत्तराखंड – आज से हरिद्वार में अस्थि विसर्जन पर मिली छूट

उत्तराखंड सरकार ने गुरुवार को कैबिनेट बैठक के दौरान कई बड़े फैसले लिए। त्रिवेंद्र सरकार ने उत्तराखंड में शराब के साथ ही पेट्रोल डीजल पर अतिरिक्ट टैक्स लगाया गया। इसके बाद अब राज्य में पेट्रोल-डीजल के साथ शराब महंगी हो गई।

इसके साथ ही साथ ही त्रिवेंद्र सरकार ने लॉकडाउन के बीच एक और बड़ा फैसला लिया। त्रिवेंद्र सरकार ने विवाह, अंत्येष्टि के बाद आज (शुक्रवार) से अस्थि विसर्जन की अनुमति दे दी है। चौपहिया वाहन में ड्राइवर समेत तीन लोग अस्थि विसर्जन के लिए एक से दूसरे जिले में जा सकेंगे। इस फैसले से हरिद्वार में गंगा नदी में परिजन की अस्थि विसर्जन के इच्छुक लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि सामाजिक और धार्मिक संगठन अस्थि विसर्जन की लिए रियायत देने की मांग कर रहे थे। सरकार ने व्यावहारिकता को देखते हुए अब इसकी अनुमति दे दी है। दूसरे राज्यों से हरिद्वार आने वाले लोगों को अपनी सरकार से इजाजत लेनी होगी। सरकार की हरी झंडी के बाद ही उन्हें उत्तराखंड की सीमा में प्रवेश दिया जाएगा।

आपको बता दें कि लॉकडाउन की वजह से राज्य की सीमाएं बंद हैं। किसी को भी राज्य में दाखिल होने की इजाजत नहीं दी जा रही है। लेकिन अब लॉकडाउन के तीसरे चरण में सरकार की ओर से थोड़ी नरमी बरती गई है।

इन फैसलों पर भी उत्तराखंड सरकार ने लगाई मुहर


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version