पुलिस पर हमला करने वालों के विरुद्ध होगी एनएसए के तहत कार्यवाही

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस और प्रशासन मुस्तैद है। लेकिन भी जनता लॉकडाउन का उल्लंघन कर रही है। पुलिस के समझाने पर भी लोग समझ नहीं रहे हैं और उलटा उनपर हमला कर रही हैं।

इस बात को नजर में रखते हुए उत्तर प्रदेश ने शुक्रवार को आदेश जारी किया है कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान राज्य में कहीं भी पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि बुधवार शाम मुजफ्फरनगर में लॉकडाउन का पालन कराने पर पुलिस पर हमला कर दिया गया। हमले में महिलाएं भी शामिल रही हैं। लिस ने जानकारी देते हुए बताया, ‘कुछ लोगों ने पुलिस दल पर उस वक्त हमला कर दिया, जब वे लॉकडाउन का पालन करने का निर्देश दे रहे थे।’ इस हमले में एक सब इंस्पेक्टर और एक कॉन्स्टेबल घायल हो गए हैं।

वहीं, सहारनपुर के गांव जमालपुर में नमाज पढ़ने को लेकर मस्जिद के बाहर इकट्ठा भीड़ को हटाने और छह लोगों को हिरासत में लेने पर लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। भीड़ ने लाठी-डंडों से हमला कर पकड़े गए लोगों को छुड़वा लिया। इस दौरान दो सिपाही भी चोटिल हो गए। पुलिस ने पांच महिलाओं सहित 26 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version