कोरोना का असर – 24 जुविनाइल होम्स में बंद 1,000 बाल कैदियों को रिहा कर सकती है योगी सरकार

सुप्रीम कोर्ट के निदेर्शों को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य के 24 जुवैनाइल होम में बंद 1000 से अधिक बच्चों को रिहा करने की योजना बना रही है। राज्य सरकार पहले से ही 11000 कैदियों को पैरोल पर और 7 साल या उससे कम अवधि वाले कैदियों को रिहा करने की तैयारी में है। कोरोनोवायरस के प्रकोप को देखते हुए यह राज्य की जेलों में भीड़ कम करने का प्रयास है।

महिला और बाल कल्याण, निदेशक मनोज कुमार राय के अनुसार कि इस मामले में एक रिपोर्ट तैयार की गई है और जुवैनाइल होम के बच्चों की रिहाई के संबंध में 1 अप्रैल को उच्चाधिकार प्राप्त समिति द्वारा चर्चा की जाएगी। हमने 1000 से अधिक बच्चों की सूची तैयार की है, जिनमें से 250 को छोटे-मोटे मामलों के लिए जुवैनाइल होम में रखा गया था।

आपको बता दें कि पूरी दुनिया में कहर मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में भी बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 1251 पर पहुंच गया है। इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से अब तक देशभर में जहां 32 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 102 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

वहीं सिर्फ उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस के 93 केस आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 11 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। मंगलवार को बरेली में 5 और सोमवार को मेरठ में 6 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version