Sunday, November 28, 2021
जीडीएताजा खबरनागरिक मुद्देपर्यावरणमेरा गाज़ियाबाद

जीडीए ने प्रवर्तन प्रभारियों को सौंपी एंटी स्मॉग गन लगवाने की ज़िम्मेदारी

गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने निर्माणाधीन हाउसिग और कॉमर्शियल प्रोजेक्ट में एंटी स्मॉग गन लगवाने के लिए प्रवर्तन प्रभारियों को जिम्मेदारी सौंप दी है। प्रवर्तन प्रभारी निर्देश मिलने इसके लिए बिल्डरों को नोटिस भेज रहे हैं।

शहर में प्रदूषण की बढ़ती समस्या से निपटने के लिए 20 हजार वर्ग मीटर और उससे अधिक क्षेत्रफल में निर्माणाधीन इमारतों के पास एंटी स्मॉग गन लगाने के आदेश दिए गए थे। जिलाधिकारी ने सभी विभागों के साथ संयुक्त बैठक कर उनसे सूची मांगी थी। जीडीए ने आठों प्रवर्तन जोन-प्रभारियों में सर्वे कराकर 39 प्रोजेक्ट की सूची सौंपी थी। उसमें दो जीडीए के अपने और 37 प्रोजेक्ट प्राइवेट बिल्डरों के बताए गए थे। किसी ने इन प्रोजेक्ट पर एंटी स्मॉग गन लगवाने का प्रयास नहीं किया। अब जीडीए वीसी ने सभी प्रवर्तन प्रभारियों को अपने जोन के चिह्नित प्रोजेक्ट में एंटी स्मॉग गन लगवाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

जीडीए सचिव संतोष कुमार राय ने बताया कि स्मॉग लगवाने के लिए प्रवर्तन प्रभारियों को जिम्मेदारी दी गई है। वह इस बाबत बिल्डरों को नोटिस दे रहे हैं। जीडीए के प्रोजेक्ट में एंटी स्मॉग गन लगाने के लिए अभियंत्रण जोन-तीन को निर्देश जारी किए गए हैं।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!