Sunday, November 28, 2021
ताजा खबरनगर निगममेरा गाज़ियाबाद

बिजली विभाग का नगर निगम पर है ₹14.70 करोड़ बकाया, कभी भी काट सकते हैं बिजली

गाज़ियाबाद नगर निगम ने बकाया वसूली के लिए अभियान चला रहा है। लेकिन आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि नगर निगम पर ही बिजली विभाग का 14 करोड़ 70 लाख रुपए बकाया है। बिजली का बिल जमा न करने पर पावर कारपोरेशन ने नगर निगम को नोटिस जारी किया है। नगर निगम ने यदि बिजली का बिल जमा नहीं किया तो बिजली भी काटी जा सकती है। पिछले दिनों पावर कारपोरेशन ने डासना पीएचसी पर बकाया होने पर बिजली काट दी थी। इससे मरीजों को बेहद परेशानी हुई थी।

बता दें कि बिजली विभाग सरकारी विभागों पर बकाए को लेकर काफी सख्त है। नगर निगम पर बकाया 14.70 करोड़ रुपये का नोटिस भेजा है। बिजली विभाग ने जल्द ही बकाया भुगतान करने को कहा है। पिछले दिनों शासन ने बिजली विभाग को सरकारी महकमें पर बिजली के बकाया बिल की वसूली के आदेश दिए थे। इस आदेश के बाद बिजली विभाग ने सभी सरकारी विभागों के बकाया बिल का नोटिस भेजा था। इनमें अकेले नगर निगम पर 14 करोड़ 70 लाख रुपये की बकाया राशि का नोटिस भेजा है।

नगर निगम ने पिछले कई महीनों से बिजली के बिल का भुगतान नहीं किया गया है। अधिकांश बिजली के बिल सीवर ट्रीटमेंट प्लांट, एसटीपी पर बकाया है। सभी बकाया बिल नगर निगम के 12 कनेक्शनों पर आरोपित किए गए हंै। इनमें अधिकांश पानी के पंपों का बिजली बकाया है। ऐसे में अगर बिजली विभाग कार्रवाई करता है तो लोगों को पेयजल की परेशानी हो सकता है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!