Monday, November 29, 2021
ताजा खबरराजनीतिराष्ट्रीय

मौजपुर हिंसा पर नहीं हुई पीएम मोदी से चर्चा, डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा ये है भारत का अंदरूनी मामला

भारत के दो दिवसीय दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब से कुछ देर पहले मीडिया से बातचीत की। उन्होंने दिल्ली में हुई हिंसा, सीएए, कश्मीर समेत कई मुद्दों पर राय रखी। सीएए को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसके बारे में चर्चा नहीं की। यह भारत का अपना मामला है।’

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर ट्रंप ने कहा कि हमने धार्मिक स्वतंत्रता के बारे में बात की। पीएम मोदी ने कहा कि वह चाहते हैं कि लोगों को धार्मिक स्वतंत्रता मिले। उन्होंने इस पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है। मैंने व्यक्तिगत हमलों के बारे में सुना लेकिन मैंने इसकी चर्चा नहीं की। यह भारत पर निर्भर है। ट्रंप ने कहा कि अगर आप पीछे मुड़कर देखें तो भारत ने धार्मिक स्वतंत्रता के लिए कड़ी मेहनत की है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से निपटने पर कहा कि रूस, सीरिया और ईरान को ऐसा करना चाहिए। ट्रंप ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि जितना मैंने किया उससे ज्यादा किसी ने किया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका-तालिबान शांति समझौते पर कहा कि हम इसके काफी करीब हैं। वहीं, यह पूछे जाने पर कि क्या रूस अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है, ट्रंप ने कहा कि खुफिया एजेंसियों ने मुझे कभी नहीं बताया।

ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से पाकिस्तान पर चर्चा की, मेरे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ भी अच्छे समीकरण हैं, वे सीमा पार आतंकवाद को काबू करने के लिए काम कर रहे हैं।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!