Tuesday, November 30, 2021
ताजा खबरराजनीतिराष्ट्रीय

अधीर रंजन चौधरी का विवादित बयान कहा कश्मीर भौगोलिक रूप से हमारा पर भावनात्मक रूप से नहीं

अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कश्मीर को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कश्मीर भौगोलिक तौर पर भले ही भारत के साथ हो, लेकिन भावनात्मक रूप से ऐसा नहीं है। उन्होंने ये बातें जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला के खिलाफ जन सुरक्षा कानून (पीएसए) लगाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कही।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल ही संसद में उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बारे में टिप्पणी की और रात में उन पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) लगा दिया गया। आप कश्मीर पर इस तरह राज नहीं कर सकते हैं। कश्मीर भौगोलिक तौर पर तो हमारा है लेकिन भावनात्मक रूप से नहीं।’

आपको बता दें कि महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला पिछले साल 5 अगस्त से ही नज़रबंद हैं। गुरुवार को अधिकारियों ने पुलिस की मौजूदगी में मजिस्ट्रेट ने उस बंगले में जाकर महबूबा को पीएसए लगाए जाने का आदेश सौंपा जहां उन्हें नजरबंद रखा गया है। बाद में अधिकारियों ने बताया कि उमर अब्दुल्ला के खिलाफ भी पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस कानून के तहत किसी भी आरोपी को बिना किसी अन्य आरोप या फिर ट्रायल के 2 साल तक हिरासत में रखा जा सकता है। इस कानून के तहत आरोपी व्यक्ति को बिना वारंट, किसी विशेष जुर्म के किए आरोपी होने के बिना भी बिना किसी समय सीमा के अरेस्ट या डिटेन कर रखा जा सकता है। बता दें कि उमर अब्दुल के पिता फारूक अब्दुल्ला को पहले ही इस कानून के तहत नज़रबंद करके रखा गया है।

अपने मित्रों और परिजनों को *हमारा गाज़ियाबाद के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप* से जोड़ने के लिए यह लिंक शेयर करें। https://chat.whatsapp.com/8YNhSMv65CX3dLKLfcwqqX

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!