Monday, November 29, 2021
अपराधएनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबाद

फर्जी दारोगा बनकर करते थे उगाही, गाज़ियाबाद पुलिस की पकड़ में आए दो जालसाज

गाज़ियाबाद पुलिस ने यूपी पुलिस की वर्दी और फर्जी आईडी कार्ड लेकर लोगों से उगाही और रंगदारी मांगने वाले 2 फर्जी पुलिस वालों को ने गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी विजय नगर थाना क्षेत्र में हुई है। दोनों बदमाशों ने गुरुवार रात को एक महिला के घर में घुसकर उससे 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगी और पिस्टल दिखाते हुए खुद को क्राइम ब्रांच का दरोगा बताया। बदमाशों ने महिला को वेश्यावृत्ति के मामले में जेल भेजने की धमकी दी। इस संबंध में जब महिला ने थाने में सूचना दी तो पता चला कि फर्जी पुलिसकर्मी महिला के घर में दाखिल हुए थे। एसपी सिटी डॉ. मनीष मिश्र ने बताया कि पकड़े गए युवकों का नाम सुनीत और मुकुल है। उनके पास से एक आईडी कार्ड मिला है, जिसमें ऑल इंडिया क्राइम रिफार्म ऑर्गनाइजेशन लिखा है। उसके माध्यम से खुद को पुलिसकर्मी बताते थे। इसके अलावा एक पिस्टल और तमंचा बरामद किया गया है।

पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपित दरोगा की तरह ही निकलते थे। वह खाकी पैंट पर पुलिस से मिलते-जुलते रंग का जैकेट पहनते थे। इसके बाद दोनों में कोई एक पिस्टल को पुलिस की तरह ही खाकी बेल्ट के साथ कवर में लगाते थे। इसके बाद वह लोगों को चेकिंग के नाम पर रोककर, जेल भेजने की धमकी देकर रुपये लिया करते थे। इसी तरह इन लोगों ने विजयनगर में रहने वाली महिला के घर भी पहुंच गए थे। उस वक्त महिला के घर में कुछ लड़कियां मौजूद थीं। उन्हें देखकर बदमाशों ने महिला को वेश्यावृत्ति कराने की बात बोल धमकाया और रुपये नहीं देने पर जेल भेजने की धमकी दी। जहां से शिकायत होने पर उन पर कार्रवाई की गई।

पुलिस के अनुसार सुनीत अलीगढ़ और मुकुल बुलंदशहर का रहने वाला है। पुलिस ने मामले के खुलासे के लिए हो रही प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जब आरोपित से पूछा गया कि वह कहां तक पढ़ा है तो मुकुल ने बताया कि वह इस साल 10वीं का एग्जाम देगा। वह कई बार 10वीं में ही फेल भी हो चुका है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!