Saturday, December 4, 2021
ताजा खबरराष्ट्रीय

अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर चला आयोग का डंडा, क्रमशः 72 और 96 घंटे का लगाया बैन

चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में विवादित बयान देने के मामले में आज बड़ी कार्रवाई की है। आयोग ने अनुराग ठाकुर पर चुनावी प्रचार करने से 72 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं, बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर 96 घंटे का बैन लगाया है। बता दें कि दोनों नेताओं ने चुनावी सभा के दौरान विवादित बयान दिया था, जिसकी शिकायत चुनाव आयोग में की गई थी।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के खिलाफ उनके बयानों को लेकर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने बीजेपी से इन दोनों का नाम दिल्ली चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाने को कहा था।

आपको बता दें कि दिल्ली चुनाव के लिए एक जनसभा को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने नारे लगवाए थे- ‘देश के गद्दारों को, गोली मारों… को’। चुनाव आयोग ने बीजेपी सांसद प्रवेश सिंह वर्मा को आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन को लेकर नोटिस जारी किया था। चुनाव आयोग ने उन्हें स्पष्टीकरण देने के लिए 30 जनवरी, दोपहर 12 बजे तक का समय दिया था।

चुनाव आयोग ने केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को दिल्ली विधानसभा चुनाव में विवादित बयान देने के कारण चुनाव आचार संहिता का प्रथम दृष्टया उल्लंघन करार देते हुये मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब देने को कहा था। आयोग द्वारा जारी नोटिस में ठाकुर से 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा था।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!