Monday, November 29, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबादराजनीतिव्यापार

यूपी में भारत बंद का मिलाजुला असर, गाज़ियाबाद में भी खुली रहीं अधिकतर दुकानें

उत्तर प्रदेश में विपक्षी दलों द्वारा नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेने के लिए बुधवार को बुलाए गए भारत बंद का मिलाजुला असर दिखाई दे रहा है। राजधानी लखनऊ समेत राज्य के केवल मुस्लिम बहुल इलाकों में दुकानें बंद हैं जबकि राज्य सरकार ने बंद के दौरान किसी भी हालात से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम किये हैं। सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। राजधानी के पुराने लखनऊ इलाके में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपनी छोटी बड़ी दुकानों पर ताला डाला हुआ है लेकिन आम दुकानें रोज की तरह खुली हैं। इलाके में जगह-जगह पुलिस तैनात है।

फिरोजाबाद में मंगलवार की शाम को बंद के समर्थन में पोस्टर लगाए गए थे जिसे हटवा दिया गया था। पोस्टर में बंद का आहवान बहुजन क्रांति मोर्चा ने किया है। पोस्टर में इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशान से चुनाव नहीं कराने और नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग की गई है। हालांकि फिरोजाबाद में मुस्लिम बहुल इलाकों में दुकानें बंद हैं।

गाज़ियाबाद जिले में भी बंद का कहीं कोई असर नहीं पड़ा है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले गोरखपुर में बंद का कोई असर नहीं है। रोज की तरह दुकानें खुली हैं और सड़कों पर लोग आम दिनों की तरह आ जा रहे हैं। यहां तक कि मुस्लिम बहुल इलाकों में भी बंद का कोंई असर नहीं दिख रहा है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!