Monday, November 29, 2021
अपराधताजा खबरराजनीतिराष्ट्रीय

देशद्रोह का आरोपी शरजिल इमाम जहानाबाद से गिरफ्तार, भड़काऊ भाषण देने का लगा है आरोप

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र तथा भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आज शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र से गिरफ्तारकिया है। इस ऑपरेशन में स्थानीय पुलिस भी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम के साथ थी। शरजील इमाम को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व दिल्ली पुलिस के डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव कर रहे थे।

इससे पहले सोमवार को पुलिस ने बिहार के जहानाबाद ने शरजील के पैतृक आवास पर रेड डालकर उसके भाई और शाहीन बाग में जारी प्रोटेस्ट के संयोजक मुजम्मिल इमाम को हिरासत में लिया था। वहीं सोमवार को ही दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम की तलाश में मुंबई, पटना, दिल्ली में छापेमारी की थी।

आपको बता दें कि चार दिन पहले शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मंच से पूर्वोत्तर के राज्य असम को भारत से काटने की बात कह रहा है। उसने कहा कि मुसलमानों को अपनी ताकत दिखाते हुए कम से कम एक महीने तक असम का संपर्क भारत से काट देना चाहिए। इसके लिए रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डाल देना चाहिए कि उसे साफ करते-करते कम से कम एक महीने का समय लग जाए। शरजील इमाम पर भड़काऊ भाषण के लिए पुलिस ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। उसे ढूंढने के लिए दिल्ली समेत अलग-अलग राज्यों की पुलिस लगातार छापा मार रही थीं।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!