गाँव तक सड़क बनाने के लिए बच्चों ने छोड़ी क्लासें, अब स्कूल जाने में नहीं होगी परेशानी

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में खराब सड़क के कारण अपने गांव तक बस सेवा बहाल करने का बीड़ा डभड़ी के स्कूल के 85 विद्यार्थियों ने खुद उठा लिया और स्कूल नहीं जाकर सड़क के खराब हिस्से को ठीक किया। गाँव में रहने वाले एक युवक न बताया कि नागरिक प्रशासन ने पिछले साल दिसंबर में धमनगांव राजौर खंड पर सड़क निर्माण कार्य अधूरा छोड़ दिया था और उसके कारण बस सेवा निलंबित कर दी गयी थी।

बस सुविधा नहीं होने से विद्यार्थियों को डभड़ी गांव के अपने विद्यालय में पहुंचने के लिए रोजाना दो घंटे तक 10 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता था। वर्ष 2019 में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 18 किलोमीटर लंबे धनगांव राजौर रोड के निर्माण को मंजूरी दी गयी थी लेकिन यह काम अधूरा ही रह गया।

युवक ने समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘खराब सड़क के कारण बदनपुर डिपो से राज्य परिवहन बस ने अपनी सेवा एक महीने से अधिक समय के लिए रोक दी।’’ उन्होंने कहा कि दस जनवरी को विद्यार्थियों ने एक किलोमीटर खराब सड़क खंड से पत्थरों को हटाने और उसे वाहनों के गुजरने के लायक बनाने के लिए विद्यालय में छुट्टी कर ली ताकि बस सेवा बहाल हो जाए। वहीं सड़क बनाने के लिए जिम्मेदार ठेकेदार वाई के देशमुख ने कहा, ‘‘ इस सड़क पर असफाल्ट का काम मार्च तक पूरा होगा। अब पत्थर हटा दिये गये हैं और सड़क गाड़ियों के गुजरने लायक हो गयी है।’’ ग्राम सरपंच मोनिका साल्वे ने निर्बाध परिवहन के लिए उपयुक्त सड़क के निर्माण की मांग की।
व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version