सेना के 100 जवानों ने 4 घंटे बर्फ में चलकर की गर्भवती महिला की मदद, मोदी ने किया जवानों को सलाम

भारतीय सेना आज अपना 72वां सेना दिवस मना रही है। सेना दिवस के इस मौके पर हर कोई देश की सुरक्षा में तैनात सैनिकों पर गर्व महसूस कर रहा है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसे देखने के बाद आपको सेना के जवानों पर फक्र महसूस होगा। इस तस्वीर को देखने से पता चलता है कि भारतीय सुरक्षा में तैनात जवान केवल दुश्मनों पर हमला करने के लिए ही नहीं बल्कि आम लोगों की मदद के लिए भी हर पल तैयार रहते हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सेना के 100 जवानों ने कैसे चार घंटे तक बर्फ में पैदल चलकर एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया और सेना के जवानों को सलाम किया। पीएम मोदी इसी के साथ शमीमा और उनके बच्चे की अच्छी सेहत की कामना की।

आपको बता दें कि सेना के चिनार कॉर्प्स को मंगलवार को बताया गया कि घाटी में बर्फबारी होने के कारण एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने में दिक्कत हो रही है। कमर तक बर्फ गिरी होने के कारण कोई भी साधन उसे लेकर अस्पताल तक नहीं पहुंच सकता था। इसके बाद सेना के 100 जवान वहां पहुंचे और चार घंटे तक भारी बर्फ में चलकर गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती कराया। शमीमा नाम की महिला को स्ट्रेचर पर अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां उसने एक बच्चे को जन्म दिया।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version