साहिबाबाद – फर्जी एंकाउंटर मामले में दो दरोगाओं समेत 8 पुलिसकर्मियों पर एफ़आईआर दर्ज

गाज़ियाबाद जिले के साहिबाबाद थाने के आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ फर्जी एनकाउंटर के आरोप में कोर्ट के आदेश पर साहिबाबाद थाने में ही मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने चार सितंबर को कोयल एंक्लेव क्षेत्र में एनकाउंटर में 25 हजार रुपये के ईनामी बदमाश पसौंडा निवासी संजीद को गिरफ्तार दिखाया था। संजीद के भाई ने इस मामले में साहिबाबाद थाने के दो दरोगा और 6 सिपाहियों पर फर्जीवाड़ा कर उसके भाई के पैर में गोली मारने और एनकाउंटर करने का आरोप लगा केस दर्ज कराया है।

संजीद के भाई मोहसिन के मुताबिक उसके भाई के खिलाफ पुलिस ने बीते साल अगस्त में दो फर्जी मामलों में मुकदमे दर्ज किए थे। वह अपने भाई को तीन सितंबर को पुलिस के पास आत्म समर्पण के लिए ले गया था, लेकिन पुलिस ने उसे हिरासत में लेने से इंकार कर दिया और एनकाउंटर में गिरफ्तार करने को कहा। इससे घबराकर चार अगस्त को संजीद कोर्ट में सरेंडर करने जा रहा था तभी उसे पुलिसकर्मियों ने रास्ते में पकड़ लिया और कोयल एंक्लेव में ले जाकर उसके पैर में गोली मार दी।

संजीद के भाई का कहना है कि बिना कोर्ट से कुर्की की कार्रवाई के आदेश के पुलिस ने संजीद पर 25 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित कर दिया। इस मामले में मोहसिन ने पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों से भी शिकायत की थी, लेकिन उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। मोहसिन ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने मोहसिन की शिकायत को शुरुआती जांच के लिए पर्याप्त मानते हुए आरोपी आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

सीओ साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि दरोगा शैलेंद्र सिंह एवं सलाउद्दीन समेत सिपाही सौरभ सोलंकी, शमशाद, ललित कुमार, संजय, संजीव गुप्ता और निखिल कुमार के खिलाफ साहिबाबाद थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version