पिता-पुत्र और सरकार, आदित्य ठाकरे बने मंत्री और अजित पवार बने उप मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार सोमवार को हुआ। एनसीपी नेता अजित पवार ने मंत्री पद की शपथ ली, अब वे राज्य के डिप्टी सीएम होंगे। उनके साथ ही वर्ली से विधायक और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। इसके अलावा कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार, लातूर से विधायक अमित देशमुख, वर्षा गायकवाड़ ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। अनिल देशमुख, राजेन्द्र शिंगणे, पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक, हसन मश्रीफ, वरिष्ठ नेता राजेश टोपे ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है। मालेगांव बाहरी से विधायक शिवसेना के वरिष्ठ नेता दादा भुसे को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।

मुंब्रा कलवा से एनसीपी विधायक जितेंद्र आव्हाड ने भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है। शिवसेना के विधायक संदीपन भुमरे ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। सतारा से एनसीपी विधायक बालासाहेब पाटिल को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। उनके अलावा यशोमति ठाकुर भी कैबिनेट मंत्री बनाई गई हैं। कांग्रेस की ओर से वे विदर्भ से विधायक हैं।

शिवसेना नेता अनिल परब को भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई। वे महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री होंगे। अनिल परब शिवसेना के प्रवक्ता हैं। 2014 में शिवसेना का दामन थामने वाले उदय सामंत को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। वे शिवसेना में शामिल होने से पहले एनसीपी की ओर से विधायक रह चुके हैं।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version