स्वच्छ जागरूकता के लिए निगम ने करवाया नुक्कड़ नाटक

गाज़ियाबाद। नगरायुक्त दिनेश चंद्र द्वारा ब्रहस्पतिवार को नगर निगम के मुख्यालय प्रांगण एवं कविनगर जोन के सार्वजनिक शौचालयों व सामुदायिक शौचालयों की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया गया। निरिक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि कविनगर जोन में कलैक्ट्रेट स्थित सुगम इंटरनेशनल शौचालय की सफाई नहीं हुई थी जिसके बाद नागरायुक्त द्वारा स्वास्थ्य अधिकारी वीपी शर्मा को मौके पर ही उस क्षेत्र के सभी शौचालयों की सफाई व सुविधाओं को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

वहीं सिटी जोन स्थित नवयुग मार्केट के निरीक्षण के दौरान एनजीटी के आदेशों का उलंघन करते हुए उड्डपि रेस्टोंरेन्ट के सामने एक प्रतिष्ठान द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा था। जिसपर नगर्युक्त ने मुख्य अभियन्ता मोईनुद्दीन को उक्त प्रतिष्ठान पर सख्त कार्रवाई करते हुए उसपर अर्थदंड वसूलने के आदेश दिए। इस दौरान नगर निगम मुख्यालय परिसर का निरीक्षण भी किया गया। परिसर की बाउंड्रीवाल पर चारों ओर रंगाई-पुताई की करवाई की गई।

साथ ही प्रतिबन्धित सामग्री का प्रयोग न करने, कूडा कूडेदार में ही डालने तथा नगर निगम की डोर-टू-डोर गाड़ियों में घर से निकलने वाले गीला-सूखा कूडे को अलग-अलग डालने और स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से नुक्कड नाटक का आयोजित किया गया। इस दौरान मौके पर क्षेत्रीय मा. पार्षद राजीव शर्मा,  अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार,  मुख्य अभियन्ता मोईनुद्दीन व नगर निगम के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version