रोज वैली चिटफंड घोटाले में कोलकाता के 5 जगहों पर ईडी की छापेमारी

कोलकाता। रोज वैली घोटाले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कोलकाता के पांच अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर रहा है। प्रवर्तन निदेशालय का मानना है कि रोज वैली घोटाला, शारदा पोंजी घोटाले से ज्यादा बड़ा घोटाला है। रोज वैली चिटफंड घोटाले में रोज वैली ग्रुप ने लोगों से दो अलग-अलग स्कीम का लालच दिया और आम लोगों का पैसा हड़प लिया।

रोज वैली चिटफंड घोटाले में पश्चिम बंगाल सरकार के वित्त विभाग के ओएसडी को भी पूछताछ कि लिए समन भेजा गया था। सीबीआई ने ओएसडी से 2012 में राज्य सरकार और रोज वैली ग्रुप के बीच हुए जमीन सौदे के बारे में पूछताछ की थी। इससे पहले अगस्त में रोज वैली केस में सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार को तलब किया था।

रोज वैली चिटफंड घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कोलकाता में 5 जगहों पर छापा मार रहा है। इसमें से दो पूर्वी इलाके के न्यूटाउन में हैं और एक डनलप के पास है। गौरतलब है कि रोजवैली ग्रुप ने हॉलिडे मेंबरशिप स्कीम के नाम पर लोगों को ज्यादा रिटर्न देने का झांसा देकर करीब 1 लाख निवेशकों को 15 हजार करोड़ रुपये का चूना लगा दिया। रोजवैली ग्रुप के प्रबंध निदेशक शिवमय दत्ता इस घोटाले के मास्टरमाइंड बताए जाते हैं।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version