एचआरआईटी ग्रुप के होटल मैनेजमेंन्ट में वाईन टेस्टिंग पर सेमिनार का हुआ आयोजन

गाज़ियाबाद। एचआरआईटी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस काॅलेज में वाईन टेस्टिंग पर सेमिनार का आयोजन किया गया है। इसमें “सुला वाईन” की विशेषज्ञ हीना रियात एंव विवेक सक्सेना ने स्टुडेंट को वाईन सम्बन्धी विस्तृत जानकारी प्रदान की। स्टुडेंटस को बताया गया कि आज के युग में फाइव स्टार होटल्स में वाईन का महत्व बहुत ज्यादा है। इसलिए प्रत्येक होटल मैनेजमेंट स्टुडेंटस को वाईन की भरपूर जानकारी बहुत जरूरी है।

इस सेमिनार में स्टुडेंटस को वाईन बनाने की विधि से अवगत कराया गया। स्टुडेंटस को यह भी बताया गया कि किस तरह विभिन्न प्रकार के अंगुरों का रस प्रयोग करने से उत्तम किस्म की वाईन बनाई जा सकती है। वाईन विशेषज्ञ हीना ने वाईन के निर्माण से पैकेजिंग की जानकारी स्टुडेंटस को दी।
एचआरआईटी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस के वाईस चैयरमेन अंजुल अग्रवाल ने स्टुडेंटस को वाईन के बारे में ज्यादा से ज्यादा सीखने के लिए पे्ररित किया एंव विशेषज्ञों का धन्यवाद किया।

होटल मैनेजमेंट के डायरेक्टर प्रो अशोक पांचाल ने छात्रों को वाईन कि उपयोगिता एंव उसके परोसने के महत्व को बताया। इस सेमिनार में होटल मैनेजमेंट के अध्यापक मोहित सिंह राणा, मैडम मिस रिकुं त्यागी, मिस उर्वशी अत्री एंव मिस ज्योति त्यागी  उपस्थित रहें। एचआरआईटी ग्रुप के डायरेक्टर जनरल वीके जैन, ग्रुप डायरेक्टर रंजीत सिंह, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अतुल भूषण एंव अतिथि गणों ने सेमिनार की शोभा बढाई ।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version