होगा शहर का विकास, अवस्थापना एवं 14 वां वित्त आयोग की बैठक में कई प्रस्ताव पास

गाज़ियाबाद। अवस्थापना निधि और 14वें वित्तीय आयोग से मिले 140 करोड़ रुपये के विकास के प्रस्तावों को पास करने के लिए लगातार साढ़े पांच घण्टे माथा पच्ची हुई। इसके लिए बुधवार को तीन बजे कलेक्ट्रेट में बैठक शुरू हुई जो रात साढ़े आठ बजे तक चली। इस दौरान एक-एक प्रस्ताव पर अधिकारियों ने चर्चा की और उनको पास किया गया। इस दौरान वाटर सप्लाई को दुरुस्त करने पर करीब 5 करोड़ रुपया खर्च किया जाएगा और पर्यावरण संरक्षण के लिए भी 8 से 10 करोड़ रुपया खर्च करने का प्रस्ताव पास किया गया।

इस बैठक की अध्यक्षता मेयर आशा शर्मा ने की, जिसमें डॉ अजय शंकर पांडेय, जीडीए वीसी कंचन वर्मा, नगरायुक्त दिनेश चंद्र सिंह, जल निगम के चीफ इंजीनियर जीएस श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, इसमें पास हुए कुछ खास प्रस्तावों के मुताबिक, कर्मचारियों की हाजिरी के लिए बायोमैट्रिक दो हजार मशीने खरीदी जाएंगी। इसके अलावा 50 डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए कूड़ा गाड़ी , पांच बुलेरो कार, प्रदूषण की रोकथाम करने के लिए वाटर छिड़काव के लिए मशीन ली जाएंगी। इसके अलावा दो सौ ड्राई साइकिल ठेला, सात लोडर, 2 कॉम्पैक्ट मशीन फॉगिंग मशीन 2 खरीदने का प्रस्ताव पास हुआ है।

प्रकाश अवस्था को दुरुस्त करने के लिए 2.76 करोड़ रुपया खर्च किया जाएगा। नसीरपुर फाटक से हनुमान मंदिर तक नाला बनाने, राजनगर में सर्विस रोड बनाने, वैशाली सेक्टर -4 रोड को ठीक करने के लिए सड़क बनाने, संजयनगर में रैसपुर रोड को बनाने आदि का प्रस्ताव पास किये गए। इसके अलावा वाटर सप्लाई को दुरुस्त करने के लिए 5 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version