बांग्लादेश : आमने-सामने से टकराईं दो ट्रेनें, 15 लोगों की मौत, 50 घायल

ढाका। मंगलवार को बांग्लादेश के ब्राह्मणबाड़िया जिले में भीषण ट्रेन हादसा हुआ है। हादसे में कम से कम 15 लोगों के मारे जाने और करीब 50 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बताया गया है कि यह ट्रेन हादसा दो यात्री ट्रेनों के बीच आमने-सामने की टक्कर से हुआ। हादसा इतना भीषण था कि दोनों ट्रेनें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं।

ट्रेन में मची चीख पुकार, जान बचाते लोग

हादसे के बाद ट्रेन में चीख पुकार मच गई। लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते दिखे। हादसे की सूचना मिलते ही राहत और बचाव टीम मौके पर पहुंच गई हैं। उन्होंने ने कई लोगों की जान बचाई।घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। हादसे में कम से कम 15 लोगों के मारे जाने की सूचना है। टक्कर के बाद चटगांव और सिलहट के साथ ढाका का रेल लिंक रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई। वहीं बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने लोगों की मौतों पर शोक व्यक्त किया।

रात 2 बजकर 15 मिनट पर हुआ हादसा

अखौरा रेलवे पुलिस के प्रमुख श्यामल कांति दास के हवाले से बीडीन्यूज 24 ने बताया कि सिलहट से चटगांव जाने वाली उदयन एक्सप्रेस की मंगलवार तड़के 2.15 बजे चटगांव से ढाका जाने वाली टुर्ना निशिता से मोंडोभाग रेलवे स्टेशन पर टक्कर हो गई।

बढ़ सकती है हादसे से मृतकों की संख्या

उपायुक्त हयात-उद-दौला खान के अनुसार, नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छह अन्य की विभिन्न अस्पतालों में मौत हुई। इस दुर्घटना के बाद चटगांव और सिलहट के साथ ढाका का रेल लिंक प्रभावित हुआ। जिले के पुलिस प्रमुख मोहम्मद अनीसुर रहमान ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि 28 घायलों में से कई की हालत गंभीर है। उन्होंने कहा कि बचाव अभियान जारी है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version