Tuesday, November 30, 2021
ताजा खबरमेरा गाज़ियाबाद

राम मंदिर के फैसले को लेकर लोगों के साथ हुई शांति कमेटी की बैठक

गाज़ियाबाद। अयोध्या में राम मंदिर भूमि विवाद का फैसला आने से पूर्व पुलिस और प्रशासन के अधिकारी अलर्ट है। कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित खन्ना नगर कॉलोनी के एक मैरिज होम में शुक्रवार को जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लोगों के साथ शांति कमेटी की मीटिग की। अधिकारियों ने लोगों से न्याय पालिका द्वारा दिए गए फैसले का सम्मान करते हुए उसे आत्मसात करने, हर हाल में शांति व्यवस्था बनाए रखने की बात कही।

कोतवाली क्षेत्र स्थित रामफल वाटिका में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने लोगों को बताया कि आने वाले दिनों में किसी भी दिन सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या स्थित राम मंदिर भूमि का फैसला सुनाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए उसे आत्मसात करना देश के लोगों का कर्तव्य है। अधिकारियों ने लोगों से फैसले पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने, हर्ष जुलूस निकाले जाने और सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की भड़काऊ पोस्ट डाले जाने से बचने की बात कही है। साथ ही उन्होंने लोगों से किसी भी प्रकार का हंगामा करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की बात कही।

वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लोगों को बताया कि खुफिया विभाग और सुरक्षा एजेसियों में तैनात अधिकारी क्षेत्र में लगातार गश्त कर संदिग्धों पर नजर रख रहे है। उन्होंने बताया कि असामाजिक तत्वों को चिह्नित किया जा रहा है। वहीं, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस बल के साथ-साथ पीएसी व अर्धसैनिक बलों की कंपनियों की तैनाती की जाएगी।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया कि लोनी को एक सुपर जोन बनाया गया है। जिसमें तीन जोन और आठ सेक्टर हैं। उपजिलाधिकारी जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए गए है। जोन और सेक्टर मजिस्ट्रेट उन्हें रिपोर्ट करेंगे। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह, उपजिलाधिकारी प्रशांत तिवारी, तहसीलदार प्रकाश सिंह, क्षेत्राधिकारी राजकुमार पांडेय, तीनों थानों के प्रभारी समेत पूर्व विधायक जाकिर अली, व्यापार मंडल के अध्यक्ष, कारोबारी हाजी राशिद समेत क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!