अयोध्या मामले पर फैसले के चलते यूपी, दिल्ली समेत कई राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

नई दिल्ली । अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेज, शिक्षण संस्थाएं, ट्रेनिंग सेंटर को 11 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है। देश के कई दूसरे राज्यों में भी शिक्षण संस्थाएं बंद कर दी गई हैं.। अयोध्या फैसले के मद्देनजर मध्य प्रदेश के सभी स्कूल-आज बंद रहेंगे। भोपाल में धारा-144 पहले ही लागू है। बंद का ये आदेश सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों पर लागू रहेगा। राजस्थान के भी सभी स्कूल और कॉलेज आज बंद हैं। राज्य प्रशासन ने इसकी घोषणा कर दी है।

देश की राजधानी दिल्ली में आज सभी सरकारी स्कूल और कई निजी स्कूल भी बंद हैं। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्राइवेट स्कूलों से भी स्कूल बंद रखने की अपील की है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के जम्मू में भी स्कूल-कॉलेज आज के लिए बंद कर दिया गया है।

AMU की क्लासेज रद्द

अयोध्या के फैसले को देखते हुए उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्थित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भी सभी कक्षाएं, टेस्ट को रद्द कर दिया गया है। यूनिवर्सिटी से जुड़े स्कूल 11 नवंबर तक बंद कर दिए गए हैं।

छावनी में तब्दील यूपी

अयोध्या पर फैसले के मद्देनजर उत्तर प्रदेश को पूरी तरह छावनी में तब्दील कर दिया गया है। हर जिले में भारी पुलिस फोर्स तैनात है। केंद्र ने उत्तर प्रदेश की मदद के लिए चार हजार अर्धसैनिक बल भेजे हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने 40 कंपनी अतिरिक्त सुरक्षा बल उत्तर प्रदेश को उपलब्ध कराए हैं। उत्तर प्रदेश में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी गई है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, रामपुर आदि संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version