यूपी : भगवा लिबास पहन अयोध्या आने की फिराक में आतंकी, हाई अलर्ट

यूपी। नेपाल की सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के इलाके में सात आतंकवादियों के दाखिल होने की खुफिया जानकारी के बाद में प्रदेश हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक अयोध्या जमीन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का बहुप्रतीक्षित फैसला आने से कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश में सात आतंकवादियों की घुसपैठ की जानकारी मिली है। इस खुफिया जानकारी ने पुलिस-प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों को चौकन्ना कर दिया है।

सूत्रों का यह भी कहना है कि ये आतंकी अयोध्या में भगवा कपड़े पहन कर घुस सकते हैं, जिससे असली भक्तों के साथ घुलने-मिलने में इन्हें आसानी हो। इस खुफिया सूचना के बाद पुलिस ने होटल, धर्मशाला, बस अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर कड़ी चौकसी कर दी है। होटल मालिकों को आगंतुकों को कमरा देने से पहले पूरी पड़ताल करने को कहा गया है। बता दें कि अयोध्या मामले में सुनवाई पूरी हो गई है और इस केस में अब फैसला आने वाला है।

आईएएनएस से बात करते हुए एक अधिकारी ने कहा, “खुफिया जानकारी के मुताबिक, राज्य में प्रवेश करने वाले सात सदस्यीय आतंकी समूह का संचालन पाकिस्तान से किया जा रहा है, अंदेशा है कि आतंकी अयोध्या, फैजाबाद और गोरखपुर में छुप सकते हैं।” रिपोर्ट के मुताबिक सात में से पांच आतंकियों की पहचान मोहम्मद याकूब, अबू हमजा, मोहम्मद शाहबाज, निसार अहमद और मोहम्मद क्वामी चौधरी के रूप में की गई है।

इस मामले पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा,”पाकिस्तानी आतंकी संगठन उत्तर प्रदेश को निशाना बना रहे हैं और इस जानकारी के बाद हम बेहद सतर्क हैं, अयोध्या में 14 कोसी परिक्रमा मंगलवार सुबह शुरू हुई है और बुधवार सुबह को इसका समापन होगा। इस समागम में देशभर से लाखों की तादाद में भक्त आते हैं।” इस लिहाज से वहां सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। बाहर से आने वाले लोगों की सघन तलाशी ली जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों के जवान सफेद कपड़े में लोगों पर नजर रख रहे हैं। आस-पास के वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version