अपराधख़बरें राज्यों सेघटना

तेलंगाना: तहसीलदार को दिनदहाड़े उनके कार्यालय में ही जिंदा जलाया, सड़क पर उतरे राजस्व कर्मचारी

हैदराबाद। तेलंगाना में सोमवार को घटी एक दिल दहला देने वाली घटना में राज्य के राजस्व विभाग की एक महिला अधिकारी को उसके कार्यालय में एक व्यक्ति ने जिंदा जला दिया था। कथित तौर पर वह व्यक्ति अपने भूमि रिकॉर्ड में त्रुटियों को दुरुस्त न किए जाने को लेकर अधिकारी से नाराज था। यह घटना हैदराबाद के बाहरी हिस्से में स्थित रंगा रेड्डी जिले के अब्दुल्लापुरमेट तहसील कार्यालय में घटी।

वहीं इस घटना में महिला तहसीलदार को जिंदा जलाए जाने के मामले में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। राजस्व कर्मचारियों का संगठन और कॉलेजिएट स्टाफ इस घटना के विरोध में मंगलवार को सड़कों पर उतर आया। राज्य में नागर कुरनूल और जागन में तहसीलदार विजया रेड्डी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है। प्रदर्शनकारियों ने सरकार से तहसीलदार की हत्या के मामले में दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

गैर राजपत्रित अधिकारी संघ ने इस घटना की कड़ी निंदा की। संघ ने तहसीलदार की हत्या को जघन्य और क्रूर बताया। संघ ने सरकार से राजस्व कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की।तहसलीदार को जलाए जाने के दौरान राजस्व विभाग की कुछ फाइलें भी जल गईं।

पुलिस ने बताया कि तहसीलदार या मंडल राजस्व अधिकारी (एमआरओ) विजया रेड्डी अपने चैम्बर में थीं, उसी समय हमलावर वहां पहुंचा और उसने उनके ऊपर पेट्रोल फेंक कर आग लगा दी। महिला अधिकारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, और एमआरओ को बचाने की कोशिश में दो कर्मचारी घायल हो गए। उनमें से एक की हालत गंभीर बताई गई है।

ऐसी खबरें हैं कि आरोपी सुरेश ने कई बार तहसीलदार से अपील की थी कि वह उसके भूमि रिकॉर्ड में त्रुटियों को दुरुस्त कर दें। हालांकि आरोपी सुरेश ने इस बात से इनकार किया है कि उसने मारने के इरादे से विजया रेड्डी पर हमला किया था।

बता दें कि पोस्टमॉर्टम के बाद विजया रेड्डी का पार्थिव शरीर नालगोंडा जिले स्थित उनके पैतृक गांव भेज दिया गया। इससे पहले शव यात्रा के बाद उनके शव को उसके निवास स्थान पर कुछ समय के लिए हैदराबाद में रखा गया था। विजया रेड्डी के ड्राइवर गुरुनदा रेड्डी ने बताया कि आरोपी सुरेश एक बैग लेकर ऑफिस आया और उनके चैंबर में घुस गया और ऑफिस का दरवाजा बंद कर आग लगा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *