एलिवेटेड रोड चार रात रहेगा बंद, दिल्ली जाने में होगी परेशानी

गाजियाबाद। मेरठ और शहर के लोगों का बुधवार यानी (आज) से चार रातों तक दिल्ली जाना मुश्किल हो जाएगा। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का खोड़ा के पास हिंडन नहर के पुल पर निर्माण कार्य चल रहा है। इसके चलते 30 अक्टूबर से लेकर दो नवंबर तक एलिवेटेड रोड पर राजनगर एक्सटेंशन रोटरी से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन रात को नौ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक नहीं जा सकेंगे। इससे शहर के करीब दो से तीन लाख लोगों को असुविधा होगी। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने इस बीच लोगों को वैकल्पिक रास्तों से जाने की बात कही है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का काम जिले में तेजी से चल रहा है। एनएचएआइ इन दिनों एक्सप्रेस-वे के दूसरे फेस पर तेजी का काम कर रही है, जोकि यूपी गेट से लेकर डासना तक बनना है। इन दिनों खोड़ा के पास हिडन नहर पर पुल बनाने का काम किया जा रहा है। इसके चलते एनएचएआइ के अधिकारियों ने ट्रैफिक पुलिस से रात के एलिवेटेड रोड बंद करने की मांग की थी, जिससे कि निर्माण कार्य तेजी से किया जा सके। उधर, शहर के ट्रैफिक इंस्पेक्टर परमहंस तिवारी ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस ने राजनगर एक्सटेंशन रोटरी से दिल्ली की ओर जाने वाली एलिवेटेड रोड को 30 अक्टूबर से दो नवंबर तक रात के नौ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक के लिए बंद करने का फैसला लिया है।

उन्होंने बताया कि इस बीच दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले वाहनों चालकों को इस बीच को दिक्कत नहीं रहेगी। दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाला एलिवेटिड रोड खुला रहेगा। उधर, राजनगर एक्सटेंशन, इंदिरापुरम, वसुंधरा, साहिबाबाद, संजयनगर, राजनगर, कविनगर, शास्त्रीनगर, गोविदपुरम, नेहरू नगर, मुरादनगर, मोदीनगर और मेरठ व उसके आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को दिल्ली में जाने में दिक्कत होगी। इन इलाकों में रहने वाले अधिकतर लोग एलिवेटेड रोड का प्रयोग कर ही दिल्ली जाते हैं, जिससे वह जाम से बचते हैं और उन्हें कम समय लगता है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version