अमेठी : दुर्घटनाग्रस्त हुआ प्रशिक्षण विमान, बाल-बाल बचा ट्रेनी पायलट

अमेठी। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी का एक विमान सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान अमेठी के फुर्सतगंज थाने क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान को प्रशिक्षु पायलट उड़ा रहा था। पायलट विमान को समय के साथ मैनेज नहीं कर पाया। जिससे विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान पूरी तरह से क्षत-विक्षत हो गया। गनीमत रही कि विमान आबादी वाले क्षेत में नहीं गिरा। यह दूर किसी खेत के आसपास गिरा। जिससे किसी की हताहत होने की खबर नहीं है। दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई। इसके बाद आसपास के स्थानीय लोग वहां देखने पहुंच गए।

ट्रेनी पायलट जहाज को उडा रहा था। वहीं लैंडिंग के समय जहज दुर्घटनाग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि प्रशिक्षु पायलट को सकुशल बचा लिया गया। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होते ही आनन-फानन में उड़ान एकेडमी की फायर ब्रिगेड और कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया और पायलट को सकुशल बाहर निकाला।

विमान के गिरने से पहले ही पायलट ने एजक्ट करके खुद को विमान से अलग कर लिया। फिलहाल वह सुरक्षित है। सूत्रों की मानें तो विमान सोलो कैटेगरी का जेलीन श्रेणी का विमान है। जिससे प्रशिक्षु पायलट अकेले उड़ाते हैं। संस्थान के अधिकारियों ने प्रशिक्षु पायलट का नाम बताने से इनकार कर दिया।प्रशासन ने दुर्घटना के बाद जांच के आदेश दे दिए है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version