लगातार बढ़ रही प्याज की कीमतों के बीच पटना से 8.5 लाख रुपये की प्याज चोरी

नई दिल्ली। देशभर में प्याज की कीमतों में लगातार हो बढ़ोतरी हो रही है। पटना के सोनारु इलाके में चोरों ने प्याज गोदाम का ताला तोड़ दिया और प्याज के 328 बोरे की चोरी कर ली। इस प्याज की कीमत करीब 8.5 लाख रुपये आंकी गई। इसके अलावा चोरों ने गोदाम में रखे 1.73 लाख रुपये पर भी हाथ साफ कर लिया।

चोरी की यह वारदात सोमवार देर रात हुई। प्याज का यह गोदाम सूनसान इलाके में है। इस कारण चोरों ने चोरी को वारदात को अंजाम दिया और प्याज को ट्रक में लोड करके फरार हो गए। सुबह गोदाम के मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची फतुहां पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

वहीं केंद्रीय उपभोक्ता मामलों और खाद्य मंत्री राम विलास पासवान का कहना है कि देश में प्याज की कोई कमी नहीं है। राज्यों से प्याज खरीदने को कहा गया है। दिल्ली और त्रिपुरा ने पहले ही प्याज खरीद लिया है. दिल्ली में 24 रुपये किलो प्याज बिकेगा।

भले ही खाद्य मंत्री राम विलास पासवान प्याज की कमी की बात को नकार रहे हों, लेकिन यह भी सच है कि देश में कई जगहों पर प्याज की कीमतों में तेजी से इजाफा हो रहा है। अहमदाबाज में प्याज की कीमत 60 से 70 रुपये प्रति किलो हो गई है।

वहीं दिल्ली में 60 से 80 रुपये किलो के हिसाब से प्याज मिल रहा है। मुंबई में प्याज की कीमत 75 से 80 रुपये किलो तक पहुंच गई है। गुरुग्राम में 80 रुपये किलो को हिसाब से प्याज मिल रहा है।

पिछले साल के सूखे और इस बार मॉनसून की देरी ने प्याज के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इस बार महाराष्ट्र के कई जगहों पर मूसलाधार बारिश की वजह से बड़े पैमाने पर प्याज की फसल भी बर्बाद हो गई। नतीजा मंडियों में प्याज की सप्लाई कम हो गई और अब कीमतें खरीदारों को रुलाने लगी हैं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version