Thursday, December 2, 2021
अपराधघटना

फेसबुक पर फेक प्रोफाइल बनाकर प्रोफेसर को बदनाम करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

गाज़ियाबाद। साइबर सेल व कोतवाली पुलिस द्वारा फेसबुक पर महिला प्रोफेसर की फेक प्रोफाइल बनाकर अश्लील टिप्पणी करने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि 10 अगस्त को वादिनी प्रोफेसर सेन बेगम पी प्रधानाचार्य हिंदी कॉलेज ऑफ नर्सिंग सफेदाबाद ने बाराबंकी के पुलिस को अज्ञात अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके नाम की फेक फेसबुक प्रोफाइल बनाकर उनके फ्रेंड्स को टैग कर अश्लील पोस्ट करने का रिपोर्ट दर्ज करवाया था।

जिसके बाद पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा तत्काल प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए साइबर सेल टीम को जांच के आदेश दिए गए थे। जिसके संबंध में साइबर सेल द्वारा फेसबुक की लीगल टीम कैलिफोर्निया को उक्त फेक प्रोफ़ाइल की जानकारी के लिए मेल की गई।

लीगल टीम द्वारा फेक प्रोफाइल का क्रिएशन व सफरिंग का आईपी एड्रेस साइबर सेल बाराबंकी को दिया गया। जिसको साइबर सेल द्वारा टेलिकॉम कंपनियों के माध्यम से चिन्हित कर प्रधानाचार्य की फेक प्रोफाइल बनाने वाले अभियुक्त को चिन्हित किया गया। जिसके बाद 15 सितंबर की रात को मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त विकास वर्मा पुत्र सुरेश चैन7 को सफेदाबाद रेलवे क्रोसिंग से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर अभियुक्त ने बताया कि वह 2015 से 2017 तक हिंदी कॉलेज सफेदाबाद से डायलिसिस टेक्नी8 का डिप्लोमा का प्रशिक्षण प्राप्त किया था। उसी दौरान कॉलेज में पढ़ने वाली लड़की से उसकी दोस्ती थी। जिसकी जानकारी कॉलेज स्टाफ व कुछ छात्रों को हो गई। जिसके संबंध में कॉलेज स्टाफ व छात्रों द्वारा उसे और उसके दोस्त को परेशान किया गया था। इसी द्वेष से उसने प्रधानाचार्य को बदनाम करने के लिये फेक फेसबुक आईडी बनाई थी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!