मुहर्रम के जुलूस में तलवारबाजी करना पड़ा महंगा, गलती से काट ली खुद की गर्दन, मौत

पटना। बिहार के नालंदा जिले में बुधवार को मुहर्रम के जुलूस के दौरान एक बेहद दर्दनाक हादसा हुआ। मुहर्रम के दिन एक व्यक्ति ने तलवारबाजी करते हुए गलती से खुद की गर्दन काट ली और उसकी मौत हो गई। घटना बिहार शरीफ के लहेरी थाना क्षेत्र अंतर्गत सोगरा कॉलेज के पास की है जब दोपहर के वक्त शहर में मुहर्रम का जुलूस निकाला जा रहा था।

इसी दौरान हजारों की संख्या में लोग हाथों में तलवार लेकर जुलूस में आगे बढ़ रहे थे कि अचानक वहां पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। मुहर्रम के जुलूस में शामिल तलवारबाजी करते हुए 60 वर्षीय मोहम्मद सयूम की तलवार गलती से उनकी खुद की गर्दन पर लग गई, जिसमें उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

इस घटना के बाद जुलूस में अफरा-तफरी का माहौल हो गया और लोगों ने आनन-फानन में पुलिस और प्रशासन को इत्तला दी। इसके बाद उन्हें तुरंत सदर अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने बताया कि गला कट जाने की वजह से मृतक के शरीर से खून काफी मात्रा में बह गया था जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई।

मृतक के पुत्र मोहम्मद फिरोज ने बताया कि वह भी अपने पिता के साथ मुहर्रम के जुलूस में शामिल था और उसने यह पूरा वाकया अपनी आंखों से देखा। पुलिस ने फिलहाल इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version