जीआरपी ने पकड़ा भिखारिनों का गैंग, पैसे न देने पर करती थी यात्रियों से बदसलूकी

गाज़ियाबाद रेलवे पुलिस ने शुक्रवार को सात भिखारी महिलाओं के एक ऐसे गैंग को पकड़ा है जो रेलों के स्लीपर कोच में भीख मांगती थी और यदि यात्री पैसे नहीं देते थे तो उनके साथ मारपीट और बदसलूकी करती थीं। यह कार्यवाही यात्रियों की शिकायत पर की गई।

रेलवे पुलिस ने सभी महिलाओं को रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जहां उनसे जुर्माना वसूलकर छोड़ दिया गया। इससे पहले बृहस्पतिवार को भी पुलिस ने ट्रेन में अवैध वसूली करने के आरोप में पांच महिलाओं को गिरफ्तार किया था।

दरअसल शुक्रवार को काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से बनारस के लिए रवाना हुई। इस दौरान दिल्ली से ट्रेन में कुछ भीख मांगने वाली महिलाएं चढ़ गई। ट्रेन चलते ही ये महिलाएं स्लीपर कोच में पहुंच गई। महिलाओं ने यात्रियों से भीख के नाम पर जबरन वसूली शुरू कर दी।

ये महिलाएं दस रुपये से कम रकम देने वाले यात्रियों के साथ बदसलूकी कर रही थीं। पुलिस ने वसूली कर रही सात महिलाओं को पकड़ लिया जबकि कई महिलाएं स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही फरार हो गईं। गिरफ्तार महिलाओं की पहचान नजीरा, मुन्नी, यासमीन, रूबीना, निशा, शबनम व मंजू के रूप में हुई है। ये सभी महिलाएं दिल्ली की रहने वाली हैं।

जबरन भीख मांगने पर 182 पर कॉल करें
यदि कोई व्यक्ति ट्रेन जबरन भीख मांगता है तो तुरंत 182 नंबर पर कॉल कर जीआरपी को सूचना दें। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचकर उन्हें गिरफ्तार करेगी। आपको बता दें कि अब नशा करने वाले लोगों ने भी भीख मांगनी शुरू कर दी है। भीख मांगकर ये नशीले पदार्थ का सेवन करते हैं।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version