Tuesday, November 30, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबरराष्ट्रीय

गुरदासपुर – आतिशबाज़ी के कारखाने में जबरदस्त धमाका, 10 की मौत कई घायल

पंजाब के गुरदासपुर जिले में बटाला में स्थित एक आतिशबाजी कारखाने में आज शाम धमाका हो गया। इस हादसे में 10 लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की जानकारी सामने आ रही है। धमाका इतना शक्तिशाली था कि आसपास की तमाम इमारतों को भी भारी नुकसान हुआ है। हादसे के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चला है। पंजाब के आपदा प्रबंधन मंत्री गुरप्रीत कांगड़ ने आश्वासन दिया है कि बटाला में फैक्ट्री में धमाका होने से दस लोगों की हुई मौत के मामले जांच होगी। इसके साथ ही इस घटना पर गुरप्रीत कांगड़ ने दुःख भी जताया।

ज़ी न्यूज़ के मुताबिक बटाला में आतिशबाजी कारखाने में हुए धमाके के बाद 10 घायलों को बाहर निकाला गया। लेकिन, अभी कई और लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि धमाके की वजह से आस-पास की 10 इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। जिस कारखाने में यह धमाका हुआ है उसका नाम गुरदासपुर क्रेकर फैक्ट्री बताया जा रहा है।

घटनास्थल से मिली जानकारी के मुताबिक धमाके की वजह से आतिशबाजी कारखाना पूरी तरह से ध्‍वस्‍त हो गई है। घटना से पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई है। घटनास्‍थल पर अग्निशमन और बचाव दल राहत कार्य में जुटे हुए हैं और मलबे में दबे लोगों को निकाला जा रहा है। चश्मदीदों के हवाले से यह भी बताया जा रहा है कि कारखाने के मालिक के परिवार के पांच सदस्य भी मलबे में दबे हुए हैं। घटनास्थल पर जेसीबी की मदद से राहत का काम तेजी से जारी है। एंबुलेंस और पुलिस प्रशासन की टीमें राहत कार्य में लगी हुई हैं।

आपको बता दें कि अभी तक किसी अधिकारी ने मौतों या घायलों की संख्या की पुष्टि नहीं की है लेकिन बताया जा रहा है कि धमाका इतना जबरदस्त था कि घायल लोग उछल कर कई-कई फीट दूर जाकर गिरे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के मुताबिक एक दुकान में पटाखा फटने से सिलेंडर फट गया और जोरदार धमाका हो गया। घटना के चश्मदीद लोग इस धमाके में करीब 10 लोगों के हताहत होने का दावा कर रहे हैं।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!