स्कूल में बच्चों को रोटी के साथ नमक खिलाने का खुलासा, पत्रकार ने जानबूझकर बनाई थी फर्जी वीडियो

मिर्जापुर जिले के अहरौरा थाना क्षेत्र के सिऊर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में कुछ दिनों पूर्व मिड डे मील में बच्चों को रोटी-नमक खिलाने के मामले में बीईओ ने दो नामजद समेत तीन के खिलाफ शनिवार रात मुकदमा दर्ज कराया। इन पर साजिश पूर्वक वीडियो बनाने का आरोप है।

कुछ दिन पहले विद्यालय में बच्चों को नमक-रोटी खिलाने का वीडियो वायरल हुआ था। शनिवार रात खंड शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर पुलिस ने दो नामजद सहित तीन लोगों के खिलाफ कूट रचित तरीके से वीडियो बनाकर वायरल करने एवं सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज कराया।

खंड शिक्षा अधिकारी प्रेम शंकर राय ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि सिऊर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर कुछ दिन पूर्व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार पाल ने षड्यंत्र कर एक पत्रकार की मदद से वीडियो बनवाकर वायरल कराया है।

पुलिस ने ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार पाल, पवन जायसवाल और एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। थानाध्यक्ष राजेश चौबे ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर दो नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस बाबत सीडीओ और प्रभारी बीएसए प्रियंका निरंजन ने बताया कि यह कार्रवाई फोन के विवरणों व अन्य अभिलेखों की पड़ताल के बाद की गई है। प्रधान प्रतिनिधि ने जानबूझ कर सब्जी नहीं मंगवाई और मीडिया को बुलाकर वीडियो बनवा लिया। शासन के निर्देशों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version