Saturday, December 4, 2021
एनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरनगर निगमनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबादसंवरता गाज़ियाबाद

स्वच्छ गाज़ियाबाद – नगर निगम ने सर्वोदय अस्पताल पर लगाया ₹ 1 लाख का जुर्माना

गाज़ियाबाद नगर निगम ने कविनगर स्थित सर्वोदय अस्पताल पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इस संबंध में जल्द ही अस्पताल प्रशासन को एक नोटिस भेजा जाएगा। निगम के कार्यवाहक हेल्थ अफसर वी.पी. शर्मा ने बताया कि हाल ही में एक विडियो वायरल हुआ था, जिसमें अस्पताल के कर्मचारी मेडिकल वेस्ट को नगर निगम की एक गाड़ी में डालते दिखे थे। इस प्रकरण के सामने आने के बाद नगर निगम ऐक्शन में आ गया है।

आपको बता दें कि इससे पहले नगर निगम प्रशासन ने सर्वोदय अस्पताल प्रशासन को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इस नोटिस में निगम प्रशासन ने अस्पताल प्रशासन से पूछा था कि उनके यहां मेडिकल वेस्ट से निपटने के लिए क्या इंतजाम हैं।

वी.पी. शर्मा ने बताया कि यह नोटिस कई दिन पहले जारी किया गया था। अस्पताल प्रशासन की ओर से इस नोटिस का जवाब नहीं दिया गया है। इसी बीच अस्पताल की ओर से मेडिकल वेस्ट नगर निगम की एक गाड़ी में डालने का विडियो वायरल हो गया। ऐसे में नगर निगम ने इस मामले में सर्वोदय अस्पताल प्रशासन को 1 लाख रुपये का जुर्माना भरने का नोटिस जारी कर दिया है।

यह जुर्माना नगर निगम ने यूपी सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट एक्ट-2018 में दिए गए प्रावधान के तहत लगाया गया है। इस एक्ट के तहत निगम को अधिकार है कि जहां 100 किलो या इससे अधिक कूड़ा निकलता है, उसके निस्तारण का कार्य संस्थान को करना है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews

Leave a Reply

error: Content is protected !!