एनसीआरख़बरें राज्यों सेनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबाद

बच्चे चोरी की अफवाह से गाज़ियाबाद में भी फैली दहशत, गांवों में बढ़ाया रात्रि में पहरा

पूर्वी उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से शुरू हुई बच्चा चोरी की अफवाह अब गाजियाबाद तक आ चुकी है। मंगलवार की देर रात भोजपुर और आसपास के गांवों में इस अफवाह से हड़कंप मचा रहा। लोगों ने अपने बच्चों को घरों में कैद कर लिया है। रात्रि में गांववासी पहरा दे रहे हैं। मंदिर-मस्जिदों से ऐलान कराया गया कि बच्चों को घर से अकेले बाहर ने भेजें।

बीती रात गांव नाहली में बच्चा चोरी की अफवाह को लेकर रात्रि से बुधवार की सुबह तक हंगामे का दौर जारी रहा। भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव नाहली, कलछीना व मसूरी थाना क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में बच्चों को चुराने वाले गिरोह होने की अफवाह के चलते गांववासी पूरी पूरी रात सड़क पर पहरा देकर गुजार रहे हैं।

गांवों में चर्चा है कि ऐसा गिरोह क्षेत्र में मौजूद है, जो घर के बाहर खेल रहे या रास्ते में अकेले जा रहे बच्चों को अपना निशाना बनाता है। गिरोह के सदस्य बच्चों को बोरों में भरकर ले जाते हैं। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि गिरोह में आधा दर्जन सदस्य हैं, जिनमें एक महिला भी शामिल है। इन अफवाहों के बाद लोगों ने बच्चों का घरों से निकलना बंद कर दिया है।

अधिकतर अभिभावक अपने बच्चों को खुद स्कूल ले जा रहे हैं। कुछ ने तो बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है, जिसके चलते बच्चे घरों में कैद होकर रह गए हैं। भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव नाहली, तोडी सात व तोडी-13 बिस्वा, कलछीना थाने की सीमा से सटे मसूरी थाना क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में गांववासी लाठी-डंडों को लेकर गांव की गलियों,सड़कों पर पहरा दे रहे हैं।

गांव नाहली निवासी अय्यूब के बेटे सरफराज के साथ मारपीट की घटना को लेकर गिरोह के आने की अफवाह फैलते ही हजारों लोग सड़क पर आ गये। हंगामा शुरू हो गया। जानकारी पाकर थाना प्रभारी राजीव कुमार पुलिस टीम के साथ पहुंचे और ग्रामीणों को शांत कराया।
मोदीनगर क्षेत्राधिकारी केपी मिश्रा ने बताया कि किसी भी थाना क्षेत्र से अभी तक बच्चा चोरी की कोई घटना सामने नहीं आई है। बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया के जरिए भी ऐसेअवांछनीय तत्वों पर नजर रखी जा रही है। जनता से अपील है कि अफवाहों को रोकने में पुलिस की मदद करें।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews, #ChandraYaaan2

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.